दिल्ली में स्कूल खोलने को लेकर केजरीवाल सरकार का फैसला, सरकार ने जारी किया आदेश

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार ने स्कूलों को लेकर फैसला किया है। केजरीवाल सरकार ने फिलहाल स्कूलों को अगले महीने यानि 5 अक्तूबर तक बंद रखने का पैसला किया है। दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने यह फैसला किया है। हालांकि मौजूदा व्यवस्था के तहत बच्चों के लिए ऑनलाइन क्लासेज चलती रहेंगी।

हालांकि, ऑनलाइन शिक्षण और शिक्षण गतिविधियां हमेशा की तरह जारी रहेंगी। स्कूल के प्राचार्यों को ऑनलाइन कक्षाओं या किसी अन्य कार्य के सुचारू संचालन के लिए आवश्यकता के अनुसार कर्मचारी बुलाने के लिए अधिकृत किया गया है।

शिक्षा निदेशालय (डीओई) की तरफ से जारी एक आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि सभी सरकारी और निजी स्कूल-कॉलेज 5 अक्टूबर तक सभी छात्रों के लिए बंद रहेंगे। हालांकि, ऑनलाइन शिक्षण और शिक्षण गतिविधियां पहले की तरह जारी रहेंगी। स्कूल के प्राचार्यों को ऑनलाइन कक्षाओं या किसी अन्य कार्य के सुचारू संचालन के लिए आवश्यकता के अनुसार कर्मचारी बुलाने के लिए अधिकृत किया गया है।

इससे पहले दिल्ली सरकार ने राजधानी के सभी स्कूलों को 30 सितंबर तक बंद करने का फैसला किया था लेकिन  केंद्र सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन्स के मुताबिक ऐसे अटकलें थीं कि कुछ शर्तों के साथ दिल्ली में स्कूल-कॉलेज 21 सितंबर से खुल सकते हैं। लेकिन अब केजरीवाल सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अभी स्कूल नहीं खुलेंगे।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

शाबाश! 170 किलो गांजा बरामद कर पुलिस ने बताया 920 ग्राम, फिर किया ये काम

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली पुलिस का एक ऐसा कारनामा सामने आया है, जिसने खाकी को शर्मसार …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com