दिल्‍ली हिंसा में PFI पर पुलिस का शिकंजा, अध्यक्ष और सचिव गिरफ्तार

नई दिल्‍ली। आज सुबह दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पीएफआइ (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) के अध्यक्ष परवेज और सचिव इलियास को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की स्पेशल सेल ने शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन और पीएफआई के संबंधों की जांच करते हुए दोनों की गिरफ्तारी की है। इलियास दिल्ली के शिव विहार इलाके का रहने वाला है और उसके ऊपर प्रदर्शनों के दौरान लोगों को फंड मुहैया कराने का आरोप है।

इससे पहले सोमवार को पीएफआई सदस्य दानिश अली को भी गिरफ्तार किया गया था। दानिश से पूछताछ में दिल्ली की सुनियोजित हिंसा होने की बात सामने आई है। दिल्ली हिंसा में लिप्त रहने वाले दानिश के शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों को खाना और पैसे बांटने का भी खुलासा हुआ है। कोर्ट में पेशी के बाद पुलिस ने उसे चार दिन के रिमांड पर लिया है।

यह भी पढ़ें: बाजार में ‘कोरोना’ का कोहराम, एक मिनट में डूबे सात लाख करोड़

दिल्‍ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाह ने बताया कि गोकलपुरी निवासी मोहम्मद दानिश को दिल्ली दंगे की एफआईआर नंबर 59 में गिरफ्तार किया गया है। वह पीएफआई की काउंटर इंटेलीजेंस टीम में है। वह दिल्ली में होने वाले कार्यक्रमों में नजर रखता था कि कहां कौन से पुलिसकर्मी और आईबी के लोग जा रहे हैं।

उन्‍होंने बताया कि कोई पुलिसकर्मी यदि लगातार सभी कार्यक्रमों में जाता था तो यह उसे टारगेट कर लेता था। यह उस पुलिसकर्मी की पिटाई कराता या फिर उस पर लगातार नजर रखता था। जांच में यह भी पता चला है कि दानिश ने दिल्ली में बाहर से लोगों को बुलाया और उपद्रव कराए। सीएए के खिलाफ लोगों को भड़काने के लिए वह भड़काऊ साहित्य भी बांटता था।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

सरकारी जमीन पर दबंगों का अवैध निर्माण, एसडीएम से शिकायत

फूलपुर/प्रयागराज। बहरिया थाना अंतर्गत खानपुर गांव में दबंगों द्वारा खलियान व नवीन परती की भूमि …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com