देवेंद्र फड़णवीस चौथी बार हेलीकॉप्टर दुर्घटना से बचे….जाने कब-कब हादसे टले

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस की हेलीकॉप्टर यात्रा एक बार फिर मुश्किल में पड़ गई जिसके कारण उसे बीच में ही आपात लैंडिंग करनी पड़ी। दरअसल मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस अपने निजी हेलीकॉप्टर से औरंगाबाद की य़ात्रा पर जा रहे थे लेकिन ओवरलोड़िंग की वजह से उड़ान में समस्या आ रही थी जिसके कारण नासिक में ही आपात लैंडिंग करानी पड़ी। हेलीकॉप्टर में सवार एक शख्स को और कुछ सामानों को उतार कर लोड कम किया गया उसके बाद फिर सफलतापूर्वक उड़ान भरी गई।

ये भी पढ़े ~इस साल शुरू होंगी महाराष्ट्र में एक लाख करोड़ रुपये की परियोजनाएं

हालांकि पुलिस ने ओवरलोड़िंग के पीछे के कारणों को स्पष्ट नहीं किया है। दूसरी तरफ उड़ान विशेषज्ञों का कहना है कि हेलीकॉप्टर की क्षमता से अधिक लोडिंग हो जाने से समस्या आ गई थी। हालांकि यह कोई बड़ी समस्या नहीं है। मुख्यमंत्री ने फिर तय समय पर ही औरंगाबाद के लिए उड़ान भरा।

कब-कब हुई दुर्घटना

  • इससे पहले भी 7 जुलाई को, मुंबई के निकट अलीबाग से हेलीकॉप्टर में जाने से पहले हेलिकॉप्टर में कुछ तकनीकी समस्या आ गई थी। हालांकि सुरक्षा गार्ड ने उन्हें सुरक्षित रुप से बचा लिया।
  • 25 मई को, फड़णवीस को ले जाने वाले हेलीकॉप्टर का रोटर बिजली लाइनों के साथ उलझ गया और लातूर जिले में उतरने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।
  • 10 मई को नागपुर से गडचिरोली तक पहुंचने के पहले ही फड़णवीस का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि इन दोनों घटनाओं में भी मुख्यमंत्री को कोई नुक्सान नहीं पहुंचा।

Check Also

मुंबई की मिल्स कंपाउंड बिल्डिंग में लगी आग 14 की मौत,लोकसभा में उठा मुद्दा

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के पॉश इलाके लोअर परेल के कमला मिल्स कंपाउंड में …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com