Breaking News

दिल्ली के छात्रों के पास से ड्रग्स बरामद, इन छात्रों के पास से 1.140 किलो मादक पदार्थ और तीन एलएसडी ब्लोट पेपर जब्त

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के दिल्ली यूनिट ने चार छात्रों को ड्रग्स के केस में गिरफ्तार किया है. इन छात्रों के पास से 1.140 किलो मादक पदार्थ और तीन एलएसडी ब्लोट पेपर जब्त किया है. गिरफ्तार छात्रों में से दो दिल्ली विश्वविद्यालय के हिंदू कॉलेज के छात्र हैं, एक जेएनयू का और एक एमिटी विश्वविद्यालय का छात्र है.

 

ये भी पढ़े – लखनऊ-मदरसे में चल रहा था यौन शोषण गेम,पुलिस ने छापेमारी कर 51 लडकियों को छुड़ाया

 

पिछले कुछ महीनों से एनसीबी, दिल्ली ज़ोनल यूनिट दिल्ली को इस संबंध में लगातार सूचना मिल रही थी. एनसीबी को प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान जैसे दिल्ली विश्वविद्यालय, जवाहरलाल यूनिवर्सिटी और एमिटी यूनिवर्सिटी के पास ड्रग्स का दुरुपयोग की खबर मिल रही थी, लेकिन इस संबंध में कोई ठोस जानकारी नहीं मिल पा रही थी. एनसीबी की डीजी रीना मित्रा ने विश्वविद्यलय परिसर में छात्रों में ड्रग्स के बढ़ते प्रभाव पर गंभीर चिंता व्यक्त की दिल्ली जोनल यूनिट को इस संबंध में सख्त निगरानी रखने के लिए निर्देश दिया.

 

 

एनसीबी दिल्ली को यह जानकारी मिली थी कि आने वाले नए साल के समारोहों के लिए डीटीडीसी कूरियर के माध्यम से तीन एलएसडी ब्लोट जयपुर भेज दिए जाएंगे. सूचना मिलने पर एनसीबी दिल्ली की टीम विजय नगर में डीटीडीसी कार्यलय पहुंची और तीन एलएसडी ब्लोट को जब्त किया. एनसीबी की अनुवर्ती कार्रवाई में 1.18 किलो मादक पदार्थ को गौरव कुमार और तीन अन्य व्यक्ति से बरामद किया गया. जिन और तीन लोगों को गिरफ्तार किया उनके नाम सैम मलिक, अनिरुद्ध माथुर और तेनेज़िन फुनोग हैं . पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि वे जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय, एमिटी यूनिवर्सिटी और दिल्ली विश्वविद्यालय (हिंदू कॉलेज) के छात्र हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*