Breaking News
bomb blasts
bomb blasts

दक्षता भाषण के दौरान छात्रसंघ भवन के पास हुई बमबाजी, भीड़ में मची भगदड़

दक्षता भाषण के दौरान छात्रसंघ भवन के आसपास चार बम (Bomb Blasts) फटे। इस बीच पुलिस के लाठियां पटकने से दो बार भगदड़ हुई। भागने में कुछ-छात्राएं चोटिल भी हो गए। बैरिकेडिंग पर उत्साह से लबरेज समर्थकों को संभालने में सुरक्षाकर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। इस दौरान ढोल-नगाड़ों की धुन पर समर्थक नाचते और नारेबाजी करते रहे।

यह भी पढ़े-लखनऊ जल निगम में एसआईटी स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम का छापा

दक्षता भाषण के लिए प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ भारी-भरकम जुलूस के रूप में छात्रसंघ भवन पहुंचे। छात्रसंघ भवन के बाहर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रखी थी और वहां से केवल प्रत्याशियों को प्रवेश दिया जा रहा था। सबसे पहले आइसा पैनल के प्रत्याशियों का जुलूस पहुंचा।

इसके बाद समाजवादी छात्रसभा के समर्थक वहां पहुंच गए। बैरिकेडिंग पर आगे समाजवादी छात्रसभा के समर्थकों ने पूरी जगह घेर रखी थी और कुछ ही देर में वहां एबीवीपी एवं एनएसयूआई पैनल के प्रत्याशियों का जुलूस पहुंचना था। पुलिस फोर्स ने समर्थकों को वहां से पीछे हटने के लिए कहा तो वे पुलिस से ही उलझ पड़े।

छात्राओं में मची भगदड़

इस बीच पुलिस ने लाठियां पटकनी शुरू कर दीं और वहां भगदड़ मच गई। छात्र और छात्राओं को लगा कि लाठीचार्ज हो गया है और वे इधर-उधर भागने लगे। मंच पर मौजूद छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष केके राय को छात्रों से शांत रहने और अफवाह से बचने की अपील करनी पड़ी।

उस वक्त जैसे-तैसे छात्र लौटे और दक्षता भाषण शुरू हुआ, लेकिन कुछ देर बाद स्थिति फिर नियंत्रण से बाहर होने लगी और दोबारा भगदड़ मच गई। इसमें कुछ छात्र-छात्राएं चोटिल भी हो गए। दक्षता भाषण के दौरान छात्रसंघ भवन के बाद चार बार बम फटे। हर बर बम फटने और धुंआ उठने के बाद पुलिस कर्मी बाहर की ओर भागे लेकिन बम चलाने वाले वहां से भाग निकले। हालांकि, पुलिस इसे बमबाजी मानने को तैयार नहीं है। पुलिस अफसरों का कहना है कि किसी ने बम (Bomb Blasts) चला दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*