कोरोना संकट के बीच देशभर में मनाई जा रही बकरीद, राष्‍ट्रपति-PM ने दी मुबारकबाद

नई दिल्‍ली। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संकट के बीच आज देशभर में ईद-उल-अजहा यानी बकरीद का पर्व मनाया जा रहा है। दिल्ली स्थित जामा मस्जिद में सुबह 6 बजकर 5 मिनट पर लोगों ने सुबह नमाज अदा की। कोरोना संकट के चलते जामा मस्जिद में नमाज अदा करने आए लोगों से बार-बार मस्जिद प्रसाशन ने दूरी बना कर नमाज अदा करने की अपील की।

यह भी पढ़ें: पापा हार्दिक ने शेयर की नन्हे पंड्या की तस्वीर, ऐसे दिखाया प्‍यार

जामा मस्जिद में तैनात पुलिसकर्मियों ने थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद ही लोगों को मस्जिद में प्रवेश दिया। हालांकि, जामा मस्जिद में नमाज के दौरान मिलीजुली तस्वीरें देखने को मिलीं। कुछ नमाजी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर आए तो वहीं कुछ इसका उल्लंघन करते भी नजर आए। हालांकि, कोरोना संकट की वजह से त्योहारों पर जमा होने वाली भीड़ पर भी सरकार पाबंदियां लगा रही है। लिहाजा, ऐहतियात के साथ पूरे देश में बकरीद मनाई जा रही है।

राष्‍ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी बकरीद की मुबारकबाद

बकरीद के पर्व पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर मुबारकबाद दी। राष्ट्रपति ने तीन भाषाओं हिंदी, अंग्रेजी के साथ-साथ उर्दू में भी ट्वीट किया।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी देशवासियों को ईद-उल-अजहा की शुभकामनाएं दी और उम्मीद जताई कि यह पर्व ‘‘न्यायपूर्ण,समरसतापूर्ण और एक समावेशी’’ समाज के निर्माण के लिए हमें प्रेरित करेगा।

इसके अलावा अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बकरीद की नमाज अपने घर पर अदा की।

वीडियो भी देखें:

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

बंगाल में 15 अगस्त तक बढ़ा कोविड-19 प्रतिबंध

बंगाल में 15 अगस्त तक बढ़ा कोविड-19 प्रतिबंध

पश्चिम बंगाल ने गुरुवार को कोविड -19 प्रतिबंधों को 15 अगस्त तक बढ़ा दिया, यहां …