देश में दिखा ईद का चाँद दिली मुबारक बाद देते हुए मनाई गई ईद

देश भर में आज मनाई गई ईद सभी मुस्लिम भाइयो ने एक दोसरे को गले लगकर शुरू किया ईद का त्यौहार  साथ ही साथ बच्चो में दिखा ईद का उत्साह.  ईद का त्यौहार यानि और रिस्तों को जोड़ने का त्यौहार.  मुस्लिम धर्म के साथ हिंदुस्तान में कुछ ऐसे हिन्दू  भाई और बहेन भी है जो जाती के  भेद भाव को भूलकर इस त्यौहार को प्रेम पुर्वक मुस्लिम बनुधों के साथ मिलकर मनाते है.

 

ये भी पढ़े -डिजिटल सीएम विकास की बात छोड़कर ईद और जन्माष्टमी की बात कह रहे :अखिलेश यादव

 

बूढ़े जवान सभी ने ईद उल फितर की नमाज अदा करके एक दुसरे को इस त्यौहार की मुबारक बाद दी। बच्चों ने भी नमाज में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। ईद की नमाज अदा करके सभी ने देश में खुशहाली और अमन चैन की दुआ मांगी।

 

छोटे बच्चे से लेकर बूढ़े तक रहे शामिल चांद के दीदार के साथ ही शुरू हुई ईद के मुबारक बाद का सिलसिला देश में दिखा। ईद की नमाज अदा करके सभी ने देश में खुशहाली और अमन चैन की दुआ मांगी। नमाज़ में हर बंदा अल्लाह की राह में प्रत समर्पण और इबादत का इज़हार करता दिखा। ऐसे में साल भर में ईद की नमाज़ अदा करने का अपना अलग ही महत्व है ईद की विशेष नमाज़ के लिए वाराणसी के इबादतगाहों में खासी रौनक और भीड़ रही। वाराणसी में भी इस मौके पर लाखों नमाजियों ने विशेष नमाज़ पढ़ी और अल्ला ताला को याद किया। सभी लोगों ने मुल्क की खुशहाली और अमन-चैन के लिए परवरदिगार से दुआ मांगी।

 

सड़क पर अदा हुई ईद की नमाज ईद के मौके पर सबसे ज्यादा भीड़ वाराणसी की विद्यापीठ रोड पर ईदगाह में देखने को मिली। जहां ईदगाह में जगह कम होने के बाद अल्लाह की रहमत में हाथ उठाने वाले मुस्लिम भाइयों ने विद्यापीठ रोड पर ही ईद की नमाज अदा की। कहा जाता है कि आज के दिन अल्लाह को याद करने पर अल्लाह की रहमत बनी रहती है और पूरे साल उनके घर में खुशियां ही खुशियां बनी रहती है।

Check Also

इस समय भूलकर भी ना खाएं खीरा, बन सकता है जहर..

आप सभी जानते हैं कि खीरे खाना हमारे स्वास्थ्य के लिए लाभदायक है। खासकर गर्मी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com