Breaking News

आज करेगी चुनाव आयोग गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव का एलान

दिल्ली: गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव को लेकर दोनों राज्य की सरकारों ने पेट्रोल और डीज़ल के रेट घटाए है जिसके चलते चुनाव आयोग ने आज शाम चार बजे प्रेस कान्फ्रेंस बुलाई है. जिसके ज़रिये चुनाव की तारीखों का भी एलन किया जा सकता है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल नवम्बर में और गुजरात का दिसम्बर में पूरा होगा.

 

ये भी पढ़ें-राहुल गांधी ने गुजरात के उसी मंदिर में माथा टेका, जहां से मोदी ने किया था गुजरात चुनाव का आगाज़

 

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने दो दिन पहले ही गुजरात का दौरा पूरा किया है. आयोग के प्रवक्ता ने सोमवार या फिर दिवाली के बाद तक चुनावी कार्यक्रम घोषित होने की उम्मीद जताई थी लेकिन आयोग के आला अधिकारियों ने कहा कि पहले ही चुनाव कार्यक्रम के ऐलान में देरी हो चुकी है, लिहाज़ा गुरुवार को ही ऐलान करने का फैसला आयोग ने ले लिया.

तो इस वजह से हुई है ये कटौती–

केंद्र सरकार के कहने पर ही राज्य सरकारों ने वैट में कटौती की. वहीँ चुनाव के प्रचार को लेकर राहुल गाँधी भी गुजरात दौरें में लगे है. राहुल ने पिछले एक महीने में दो बार गुजरात का दौरा किया है. राहुल शहर-शहर घूमकर मोदी सरकार पर हल्ला बोल रहे हैं.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पिछले कुछ दिनों में ही गुजरात के कई दौरे कर चुके हैं. पीएम ने पिछले दिनों गुजरात में ही बुलेट ट्रेन की नींव रखी, सरदार सरोवर डैम की शुरुआत की और भी कई तरह की योजनाओं की शुरुआत की. पीएम हाल ही में अपने गृहनगर वाडनगर भी गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*