सुबह उठकर करें ये काम, बीमारियों से रहेंगे कोषों दूर

Edited By Deepa Singh…

लखनऊ। आजकल की बदलती लाइफस्टाइल के कारण व्यक्ति को बहुत सी परेशनियों का सामना करना पड़ता है।इस बदलती लाइफस्टाइल के बीच हम एक ऐसे उपाय को लेकर आए हैं। जिससे आप हर प्रकार की परेशानी से निजात पा सकते है। तो आइये जाने-

 

1-नाश्ता करना शरीर को ऊर्जा और ताकत देने के समान है। नाश्ता  नहीं करने वाले लोग कुपोषण के शिकार होते हैं। सफल लोगों की जिंदगी में टाइम पर खाना-सोना सेहत की सबसे बड़ी कुंजी है।

 

2-खाली पेट पानी पीने के बाद आप रात के भिगोए हुए बादाम खाने का नियम बांधिए।शरीर में विटामिंस की मात्रा बढ़ाएगी और शरीर को मजबूती भी प्रदान करेगी। बादाम और अखरोट आपके मेटाबॉलिज्म के लिए फायदेमंद है।

 

3-सूर्य नमस्कार ऐसी चीज है जो आप अपने घर पर ही कर सकते हैं। ध्यान रखें मरते दम तक एक्सरसाइज की आदत डालें। यह आपके लिए रामबाण औषधि की तरह काम करेगी। आप कभी बीमार नहीं पड़ेंगे। चुस्त रहेंगे और तनाव आदि की सारी चीजें दूर हो जाएगी।

 

4-सुबह उठकर सबसे पहले किसी भी व्यक्ति को गुनगुना पानी पीना चाहिए।सुबह खाली पेट पानी पीने से पेट संबंधी आधी बीमारियां दूर हो जाती है। ताजगी बनी रहती है। यदि पेट ठीक तो आधी तंदुरुस्ती अपने आप आती है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

सर्दी में बेजान त्वचा से है परेशान तो ऐसे करे देखभाल

  सर्दियों के मौसम में तेज रूखी हवाएं चलना तो लाजमी है लेकिन ये तेज …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com