विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का बयान,39 भारतीय नागरिकों लापता नहीं मारे गए ..

विदेश मंत्री ने सुषमा स्वराज ने राज्यसभा में इराक के मोसूल में लापता 39 भारतीय नागरिकों को लेकर बड़ा बयान दिया है. सुषमा स्वराज ने कहा कि मोसूल में लापता 39 भारतीय  मार दिये गये हैं.ये  जानकारी उन्होंने राज्यसभा में दी. उन्होंने बताया  कि सभी मृतकों को डीएनए से भी यह स्पष्ट हो चुका है कि वे सभी मारे गये हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि हर तरह से यह पुष्टी हो चुकी है कि वे सभी लापता भारतीय मारे गये हैं.

 

 

ये भी पढ़े -चौथी बार फिर राष्ट्रपति की कुर्सी संभालेंगे व्‍लादिमीर पुतिन

 

 

सुषमा स्वराज ने कहा कि 39 भारतीयों की हत्या आईएसआईएस ने की है. उन्होंने कहा कि बंधक बनाए जाने की बात  झूठी थी. उन्होंने यह भी कहा कि सभी की पहचान शवों और कड़े से हुई. इससे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि इराक के मोसूल में लापता 39 भारतीयों की के बारे में बिना सबूतों के इन भारतीयों को मृत घोषित नहीं किया जा सकता. यह एक पाप है और वे ऐसा पाप नहीं करेंगी.

सुषमा स्वराज ने बुधवार को लोकसभा में दिए अपने बयान में कहा, ‘‘ सरकार इन भारतीय की तलाश जारी रखेगी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ बिना सबूत इन लोगों को मृत घोषित करना पाप है और इस पाप की भागी मैं नहीं बनूंगी.’’ इस मामले को लेकर देश को गुमराह करने के विपक्ष के आरोपों के संबंध में उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने कभी नहीं कहा कि वे जिंदा हैं और न ही मैंने ये कहा कि वे मारे गए हैं . इराक के विदेश मंत्री पिछले दिनों भारत आए थे और उन्होंने यह भरोसा दिया है कि अब वह जो भी जानकारी देगा , सबूत के साथ ही देगा.’’ सुषमा स्वराज ने कहा कि वह पुख्ता सबूत मिलने के बाद ही इन भारतीयों के परिजनों को जानकारी देंगी. उन्होंने साथ ही कहा कि वह इस मसले को लेकर इन परिवारों से 12 बार मुलाकात कर चुकी हैं.

 

 

 

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

आतंकी मसूद का अंत निश्चित,सेना प्रमुख ने शुरू की तैयारी 

    नई दिल्‍ली : पुलवामा आतंकी हमले के गुनहगार आतंकी मौलाना मसूद अजहर पर सेना …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com