EYESHADOW लगाते वक़्त ध्यान रखे ये टिप्स…

अगर आप ऑय मेकअप करने के शौकीन है तो ये खबर आपके लिए है आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है परफेक्ट लुक eyeshadow लगाने का तरीका।

हाई क्‍वालिटी ब्रश और प्रॉडक्‍ट्स का ही इस्‍तेमाल करें। आई शैडो को लगाने और ब्‍लेंड करने में हाई क्‍वालिटी ब्रश अच्‍छे रहते हैं। अलग-अलग शेप और साइज़ में कई आई शैडो ब्रश उपलब्‍ध हैं लेकिन आपको अपने लिए ब्रश चुनते समय तीन बातों का ध्‍यान रखना है जैसे कि बेसिक आई शैडो ब्रश, ब्‍लेंडिंग ब्रश और एंगल्‍ड आई शैडो ब्रश।

बेसिक आई शैडो ब्रश के ब्रिसल्‍स फ्लैट और सख्‍त होते हैं जो किसी भी रंग पर इस्‍तेमाल किए जा सकते हैं जबकि ब्‍लेंडिंग ब्रश के ब्रिसल्‍स ब्‍लेंडिंग के लिए मुलायम होते हैं और एंगल्‍ड आई शैडो ब्रश लैश लाइन पर लाइनर कलर लगाने के लिए ही इस्‍तेमाल किया जाता है। आई लाइनर की जगह आई शैडो लगाएं आप चाहें तो आई लाइनर को छोड़ कर आई शैडो भी लगा सकती हैं। ऐसा इसलिए है क्‍योंकि बोल्‍ड कलर्स आई लाइनर के बिना ज़्यादा अच्‍छे लगते हैं। आप आई शैडो को आई लाइनर की तरह भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं।

ध्यान देने वाली बात ये है की स्‍मोकी लुक अपनी आंखों की शेप भी ध्‍यान दें। बादाम के आकार वाली आंखों में स्‍मोकी लुक सबसे ज़्यादा अच्‍छा लगता है। छोटी आंखों के लिए तीन शेड्स अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो लाइटर साइड में शेड रखें। आईलिड पर लैश लाइन से लेकर क्रीज़ तक लाइटर शेड लगाएं। वहीं आंखों की गहराई दिखाने के लिए उसी रंग का मीडियम शेड इस्‍तेमाल करें। लोअर लैश लाइन के ईनर रिम को लाइनिंग ना करें बल्कि इसकी जगह न्‍यूड आईलाइनर लगाएं। किनारों को ब्‍लेंड करें किनारों को ब्‍लेंड करना ज़रूरी होता है और इन पर ज़्यादा ध्‍यान दिया जाना चाहिए।

अगर सही से ब्‍लेंडिंग की जाए तो आई शैडो खूबसूरत दिखता है। लिड पर हल्‍के से ब्रश फहराएं और हार्श लाइंस को ब्‍लेंड करें। लेकिन इसके लिए आपको सही ब्रश चुनना होगा। आंखों के बॉटम एरिया पर आई शैडो का डार्क शेड लगाएं और उस एरिया के ऊपर मीडियम शेड का आई शैडो लगाएं और फ्लफी ब्‍लेंडिंग ब्रश से ब्‍लेंड करें। प्राइमर अगर आप अपने आई शैडो को पूरा दिन बरकरार रखना चाहती हैं तो आई शैडो लगाने से पहले प्राइमर लगाना ना भूलें।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

ये टिप्स पुरुषो को रखेंगे सदा जवान…

आज के समय में ब्यूटी और हेल्‍थ अब दोनों के लिए जरूरी है। फि‍र चाहें …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com