जानलेवा फानी से निडर हो कर जन्मी एक और फानी…

ओडिशा सहित देश के तटीय इलाके में कहर बरसाने फानी तूफ़ान से जहाँ एक ओर लोगों में खौफ़ है तो वहीँ जीने की प्रबल इच्छा लेकर एक बच्ची ने जन्म लिया । भुवनेश्वर में 32 साल की महिला ने आज सुबह 11:03 बजे रेलवे अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दिया। इस बच्ची का नाम चक्रवाती तूफान ‘फानी’ के नाम पर रखा गया है। दरअसल, ये महिला एक रेलवे कर्मचारी हैं जो कोच रिपेयर वर्कशॉप, मानेस्वर में सहायक के तौर पर काम करती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मां और बच्चा दोनों का स्वास्थ्य ठीक है।

 

गौरतलब है कि ओडिशा में कुछ समय पहले चक्रवाती तूफान तितली ने कहर मचाया था तब भी गंजम, जगतसिंहपुर, और नयागढ़ में कई परिवारों ने अपनी नवजात बेटियों का नाम ‘तितली’ रखा था क्योंकि वे या तो इस चक्रवात के तट पर आने से पहले पैदा हुई थीं या इसके बाद ।

 

फानी से निपटने के लिए एनडीआरएफ की टीमें मुस्तैदी से काम में जुटी हैं । केरल, आंध्र प्रदेश, उड़ीसा, अंडमान, झारखंड में एनडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्य में लगी हैं । कई अन्य राज्यों में भी एनडीआरएफ की टीमों को अलर्ट पर रखा गया है, ताकि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए इलाकों में तुरंत मदद भेजी जा सके । नेवी ने भी अपनी ओर से इंतजाम किए हैं । फानी से उड़ीसा के 14 जिले प्रभावित होने का अनुमान है, जिसमें गंजम, गाजापटी, मयूरभंज, ढेंकानाल, कियोंझार, केंद्रपारा, बालासोर, जगतसिंहपुर, पुरी, नयागढ़, खुर्दा, भदरक, जाजपुर शामिल हैं।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

मोहसिन रजा ने मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की लखनऊ में बैठक पर उठाए सवाल…..

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की लखनऊ में हो रही बैठक पर सवाल उठाते …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com