बारिश से नेपाल के सीमावर्ती इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, दुधवा नेशनल पार्क में भरा पानी  

लखीमपुर खीरी। लगातार बारिश के चलते लखीमपुर खीरी से सटे नेपाल में कांद्रा, मुहाना, करनाली नदियां उफना गई हैं, जिससे बॉर्डर से सटे नेपाली कस्बे भजनी, सत्ती, राजापुर, टीकापुर टाउन में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। वहीं, भजनी में एक नौ वर्षीय बच्‍चे सहित चार लोग लापता हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: लखीमपुर में पुलिस की गुंडागर्दी, समाचार संकलन करने गए पत्रकार को डंडों से पीटा

बॉर्डर से सटे भारतीय क्षेत्र तिकोनियां, कौडियाला, रन नगर, दीप नगर, थारू क्षेत्र, बेला परसुआ, खरैटिया नवा पिंड में नेपाली नदियों में जलस्तर बढ़ गया है। रन नगर के गौढ़ी में एक 18 वर्षीय सिख युवक रंजीत सिह पुत्र साहब सिंह कल शाम से मुहाना नदी के बढ़ते पानी में फंस कर लापता हो गया।

एनडीआरएफ की टीम मौके पर

ऐतिहासिक गुरुद्वारा कौडियाला साहिब जाने वाला मार्ग बाढ़ के पानी के बहाव के चलते खतरे में है तो वहीं, जनकपुर गांव में पानी भरने से ग्रामीण पलायन को मजबूर हो गए। इस बीच एसडीएम निघासन ने मौके पर जाकर बाढ़ का जायजा भी लिया।

उधर, दुधवा नेशनल पार्क में मुहाना का पानी भरने से वन्य जीवन पर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। उत्तर निघासन रेंज की वेलराया के वन दरोगा सुरेंद्र कुमार द्वारा ग्लोवल टाइगर डे के अवसर पर बारिश के बाबजूद सशस्‍त्र सीमा बल के जवानों के साथ बॉर्डर पर जंगल में लॉन्‍ग रूट पैदल मार्च किया।

संवाददाता- लक्ष्मी कान्त गुप्ता

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

लखीमपुर खीरी: 15 हजार का इनामी गैंगस्‍टर शाहिद उर्फ कल्‍लू गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी। जिले में पुलिस अधीक्षक सतेंद्र कुमार द्वारा अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com