चारा घोटाला : मामले में लालू समेत 16 आरोपियों पर लिया जायेगा सजा पर फैसला

रांची : चारा घोटाले मामले में रांची की सीबीआई ने गुरुवार को लालू प्रसाद यादव समेत 16 आरोपियों की सजा पर फैसला सुनाएगी. वहीं कोर्ट ने इस मामले में तेजस्‍वी यादव को अदालत की अवमानना का नोटिस भी जारी किया है.
सीबीआई कोर्ट ने वकील विंदेश्वरि प्रसाद के निधन की वजह से चारा घोटाला मामले में बुधवार को सजा नहीं सुनाई. अदालत ने इस मामले में तेजस्‍वी यादव के अलावा रघुवंश प्रसाद सिंह, शिवानंद तिवारी और मनीष तिवारी के खिलाफ भी कोर्ट की अवमानना का नोटिस जारी किया है.

 

ये भी पढ़े ~ समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने योगी पे साधा निशाना, बोले प्रदश की सुरक्षा व्यवस्था बेहाल

 

अदालत ने ये नोटिस कोर्ट के फैसले पर टिप्‍पणी करने पर जारी किया है.
अवमानना का नोटिस जारी होने पर आरजेडी के नेता मनोज झा ने कहा, यह अचंभित करने वाला फैसला है क्‍योंकि अदालत की प्रक्रिया और उसके फैसले के खिलाफ एक शब्‍द नहीं कहा गया.
आपको बता दे कि बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने पिता को अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद शनिवार को कहा था कि जेल में बंद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के साथ बिहार की भूमि खड़ी है.

तेजस्‍वी यादव ने लालू प्रसाद की लोगों को संबोधित करते हुए एक तस्वीर के साथ ट्वीट करते हुए लिखा, “बदल देंगे उन ताकतों को जिनसे सत्ता घूमी है लालू जी के साथ खड़ी यह बिहार की भूमि है.”

 

ये भी पढ़े ~ शलभ मणि त्रिपाठी-वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट की योजना से बनेगा ब्रांड यूपी, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मिलेगी पहचान

 

गौरतलब है कि अदालत ने 950 करोड़ रुपये के चारा घोटाले से जुड़े देवघर कोषागार से 89 लाख़, 27 हजार रुपये की अवैध निकासी के मामले में फैसला सुनाया है. अवैध ढंग से धन निकालने के इस मामले में लालू प्रसाद यादव एवं अन्य के खिलाफ सीबीआई ने आपराधिक षड्यन्त्र, गबन, फर्जीवाड़ा, साक्ष्य छिपाने, पद के दुरुपयोग आदि से जुड़ी भारतीय दंड संहिता की धाराओं 120बी, 409, 418, 420, 467, 468, 471, 477 ए, 201, 511 के साथ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13(1)(डी) एवं 13(2) के तहत मुकदमा दर्ज किया था.

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

मायावती

तीनों राज्यों के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं शिरकत करेंगे मायावती और अखिलेश यादव

Edited by : अंशिका श्रीवास्तव पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद राजस्थान और मध्य …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com