फ्रांस ने भारतीय जवानों की शहादत पर शोक व्यक्त किया, रक्षा मंत्री बोली- फ्रांसीसी सेना भारत के साथ

फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पारले ने लद्दाख की गलवां घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में शहीद हुए 20 भारतीय जवानों की शहादत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अपने भारतीय समकक्ष राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर शोक जताया है। फ्रांसीसी रक्षा मंत्री ने पत्र में लिखा, “यह सैनिकों, उनके परिवारों और राष्ट्र के खिलाफ एक हमला था। इन कठिन परिस्थितियों में मैं फ्रांसीसी सशस्त्र बलों के साथ अपने दृढ़ और मैत्रीपूर्ण समर्थन को व्यक्त करना चाहती हूं।”

इस क्षेत्र में भारत और फ्रांस की रणनीतिक साझेदारी को याद करते हुए पारले भारत के साथ अपने देश की गहरी एकजुटता को दोहराया। फ्रांस की रक्षा मंत्री ने राजनाथ सिंह के निमंत्रण पर भारत में उनसे मिलने की तत्परता व्यक्त की, ताकि चल रही चर्चाओं का अनुसरण किया जा सके

भारत और फ्रांस ने सोमवार को आपसी बहुपक्षीय सहयोग की प्रगति की समीक्षा की। विदेश मंत्रालय ने एक वक्तव्य जारी कर बताया कि दोनों देशों के विदेश सचिवों के बीच वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुई इस समीक्षा बैठक में आपसी हितों के क्षेत्रीय तथा वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की गई। भारत ने फ्रांस के आपदा प्रबंधन अवसंरचना पर अंतरार्ष्ट्रीय गठबंधन में शामिल होने का स्वागत किया जबकि फ्रांस ने भारत को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का अस्थायी सदस्य चुने जाने पर बधाई दी।

 

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

LAC झड़प को लेकर वीके सिंह का बड़ा खुलासा,चीनी सेना के टेंट में आग से भड़की थी हिंसा

केंद्रीय मंत्री और पूर्व आर्मी चीफ जनरल वीके सिंह ने चीन को धोखेबाजी पर बड़ा …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com