कानपुर शूटआउट का आरोपी विकास दुबे

मोस्‍ट वांटेड विकास दुबे ने कबूला- जलाना चाहता था पुलिसवालों के शव

उज्‍जैन। कानपुर के आठ पुलिसकर्मियों की हत्‍या के जिम्‍मेदार मोस्‍ट वांटेड गैंगस्टर विकास दुबे ने शूटआउट पर बड़ा खुलासा किया है। पुलिस पूछताछ में विकास दुबे ने बताया कि घटना के बाद घर के ठीक बगल में कुएं के पास पांच पुलिसवालों के शवों को एक के ऊपर एक रखा गया था, जिससे उनमें आग लगा कर सबूत नष्ट कर दिए जाएं।

यह भी पढ़ें: ‘मैं विकास दुबे हूं, कानपुर वाला…’ मीडिया के सामने चिल्लाया गैंगस्टर, देखें Video

विकास ने बताया कि आग लगाने के लिए घर में गैलनों में तेल रखा गया था। उन सब के शव तेल से जलाने का इरादा था लेकिन शव जमा करने के बाद उसे मौक़ा नहीं मिला, फिर वो फ़रार हो गया। उसने अपने सभी साथियों को अलग-अलग भागने के लिए कहा था। पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि गांव से निकलते वक्त ज्यादातर साथी जिधर समझ में आया भाग गए। हम लोगों को सूचना थी कि पुलिस भोर सुबह आयेगी लेकिन पुलिस रात में ही रेड करने आ गई। हमने खाना भी नहीं खाया था, जबकि सबके लिए खाना बन चुका था।

विकास दुबे बोला- कई थानों के पुलिसकर्मी थे मददगार  

विकास दुबे ने आगे बताया कि घटना के अगले दिन मारा गया विकास का मामा जेसीबी मशीन का इंचार्ज था लेकिन वो जेसीबी नहीं चला रहा था। रात में राजू नाम के एक साथी ने जेसीबी मशीन को बीच सड़क में पार्क किया था। मामा को अगले दिन पुलिस ने एनकाउंटर में मार दिया था। उसने कहा कि चौबेपुर थाना ही नहीं, पास के थानों में भी उसके मददगार थे जो तमाम मामलों में उसकी मदद करते थे। उसने कहा, ‘लॉकडाउन के दौरान चौबेपुर थाने के तमाम पुलिसवालों का मैंने बहुत ख़्याल रखा, सबको खाना-पीना खिलाना और दूसरी मदद भी करता था।’

याद दिला दें कि कानपुर में 2 जुलाई की रात आठ पुलिसकर्मियों को मारकर गैंगस्टर विकास दुबे कानपुर से फरार हो गया था। इस दौरान वह उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान की सीमा पार करते हुए नौ जुलाई को मध्य प्रदेश के उज्जैन में दिखा, जहां मध्य प्रदेश पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

मशहूर शायर राहत इंदौरी कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में हुए भर्ती

नई दिल्‍ली। मशहूर शायर राहत इंदौरी खतरनाक कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com