वैलेंटाइन डे पर लखनऊ विश्वविद्यालय का गेट नम्बर 1 किया गया बंद

वेलेंटाइन डे को लेकर लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर द्वारा जारी आदेश पर कुलपति की सफाई के बाद भी उसका असर बुधवार को विवि परिसर में नजर आया।  विश्वविद्यालय के सभी प्रवेश द्वार में बुधवार को ताला लगाकर छात्रों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई। इतना ही नहीं विश्वविद्यालय के हर द्वार पर छात्रों को प्रवेश से रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए। विश्वविद्यालय प्रशासन की सख्ती के चलते पूरे साल छात्रों की चहलकदमी गुलजार रहने वाले विश्वविद्यालय परिसर में सन्नाटा पसरा रहा।

 

 

ये भी पढ़े – इन बॉलीवुड सितारों की तरह करेंगे प्रपोज तो बढ़ जाएंगे सफल होने के चांसेज

 

प्रशासन भले ही शिवरात्रि की छुट्टी की आड़ लेकर इसे सामान्य कार्रवाई बताने में जुटा हो, लेकिन छात्रों का कहना है कि साल के अन्य अवकाशों में भी परिसर में प्रवेश पर इस तरह पाबंदी नहीं लगाई जाती। बता दें कि शनिवार को जारी एक नोटिस में प्रॉक्टर विनोद सिंह ने कहा था कि पाश्चात्य संस्कृति से प्रभावित होकर समाज के कतिपय नवयुवक 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे के रूप में मनाते हैं।

सभी छात्र-छात्राओं को सूचित किया जाता है कि 14 फरवरी को महाशिवरात्रि के अवसर पर अवकाश है। इसलिए वे इस दिन विवि परिसर में दिखाई न दें। यदि कोई परिसर में बैठा पाया गया तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं उन्होंने अभिभावकों से भी अपने बच्चों को विश्वविद्यालय न भेजने की अपील की थी। प्रॉक्टर के इस तुगलकी फरमान पर हंगामा होने के बाद मंगलवार को कुलपति प्रो एसपी सिंह ने सफाई देते हुए कहा था कि प्रॉक्टर ने अति-उत्साह में पत्र में अनावश्यक रूप से वेलेंटाइन-डे को पाश्चात्य सभ्यता का प्रतीक बता दिया था।

Check Also

बीटीसी अभ्यर्थियों पर पुलिस ने भांजी जमकर लाठियां

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में विधानभवन के सामने शुक्रवार को प्रदर्शन कर रहे बीटीसी अभ्यर्थियों पर पुलिस …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com