Google Photos

Google Photos ऐप का नया डिजाइन, अब मिलेंगे ये फीचर्स

नई दिल्‍ली। दिग्गज टेक कंपनी गूगल ने Google Photos को रिफ्रेश करते हुए फोटोज के लिए नया डिजाइन पेश किया है। अब इसमें नया मैप फीचर, एक नया आइकन और फोटोज को आर्गनाइज करने के लिए तीन टैब्स शामिल किए गए हैं। एक बिलियन यूजर्स के साथ गूगल फोटोज तस्वीरें स्टोर करने के लिए सबसे पॉपुलर ऐप्स में से एक है। तो आइए जानते हैं कि अब गूगल फोटोज में क्‍या कुछ नया मिलेगा…

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल के दाम आज भी बढ़े, जानिए कितनी हुई तेल की कीमत

सिंपल डिजाइन

नया ऐप फोटोज, सर्च और लाइब्रेरी पेज के साथ नए थ्री-टैब लेआउट का इस्तेमाल किया गया है। फोटोज और वीडियो अब मेन हैं। इस अपडेट के बाद फोटोज अब थोड़े ज्यादा बड़े दिखाई देंगे और अब इनके बीच स्पेस कम होगा। फोटोज टैब को बड़े थंबनेल और ऑटो प्लेइंग वीडियो के साथ अपडेट भी किया गया है। नए अपडेट में गूगल ने सर्च पर भी खास ध्यान दिया है।

मेमोरीज

पिछले साल गूगल ने मेमोरीज फीचर को पेश किया था। इससे यूजर्स आज की तारीख में कुछ समय पहले ली गई फोटोज को देख पाते हैं। अब गूगल ने कुछ और टाइप की मेमोरीज को ऐड किया है। अब ये कुछ सालों की आपकी, आपके दोस्तों की और परिवार वालों की अच्छी तस्वीर दिखाएगा। साथ ही ये पिछले हफ्ते का हाइलाइट भी दिखाएगा।

मैप व्यू

गूगल ने फोटोज में अब मैप व्यू भी ऐड किया है। अब आप आसानी से मैप के साथ इंटरैक्ट कर सकते हैं और जूम कर देख सकते हैं कि आपने कहां तस्वीरें क्लिक की हैं। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको लोकेशन संबंधी कुछ फंक्शन इनेबल करने होंगे।

लाइब्रेरी टैब

गूगल ने फोटोज में एक नया लाइब्रेरी टैब भी ऐड किया है। यहां आप अपने एलबम देख सकते हैं।

कब आएगा नया ऐप?

गूगल ने कहा है कि नया फोटोज ऐप एंड्रॉयड और iOS के लिए अगले हफ्ते तक आ जाएगा।  

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

चीन से तनाव के बीच लद्दाख पहुंचे PM मोदी, समझिए चीन सीमा पर मोदी की मौजूदगी के मायने

पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल विपिन रावत और थलसेना …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com