गुजरात: Ex CM Keshubhai Patel का कोरोना की चपेट में आने से हुआ निधन

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का आज गुरुवार को निधन हो गया। केशुभाई पटेल की उम्र 92 साल थी। उन्होंने अहमदाबाद के अस्पताल में अंतिम सांस ली। पिछले कुछ दिनों से उन्हें सांस से जुड़ी समस्या थी जिसके चलते उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनकी रिपोर्ट कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने उनके निधन पर भारी  दुख जताया है।

केशुभाई पटेल ने 1995 और 1998 से 2001 तक गुजरात के सीएम के रूप में कार्य किया। छह बार गुजरात विधानसभा के सदस्य रहे पटेल ने 2012 में भाजपा छोड़ दी और अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी ‘गुजरात परिवर्तन पार्टी’ बनाई। उन्हें 2012 के राज्य विधानसभा चुनाव में विसावदर से जीत हासिल हुई, लेकिन बाद में बीमार होने के कारण 2014 में उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

 

पीएम ने कहा, मैं बहुत व्यथित और दुखी हूं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के निधन पर गहरा शोक प्रकट करते हुए कहा कि उनका जीवन राज्य के विकास और हर गुजराती के सशक्तीकरण के लिए समर्पित रहा।मोदी ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, हम सबके प्रिय और सम्मानित केशुभाई नहीं रहे…मैं बहुत व्यथित और दुखी हूं। वह एक उत्कृष्ट नेता थे, जिन्होंने समाज के हर वर्ग का ध्यान रखा। उनका जीवन गुजरात के विकास और हर गुजराती के सशक्तीकरण के लिए समर्पित रहा। उन्होंने केशुभाई के बेटे भरत से फोन पर बातचीत की और अपनी शोक संवादनाएं प्रकट कीं। उन्होंने कहा कि केशुभाई ने उनके जैसे कई युवा कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया और उन्हें तैयार किया।

 

पीएम मोदी ने कहा, उनके मिलनसार व्यवहार के चलते हर कोई उनसे प्यार करता था। उनका निधन अपूरणीय क्षति है। हम सब आज शोक में हैं। उनके परिजनों और उनके चाहने वालों के साथ मेरी संवदेनाएं हैं।

 

यह भी पढ़ें:सास के साथ नेहा की दिखीं कुछ ऐसी तस्वीरें जो मोह लेगी मन

 

अहमदाबाद के सटर्लिंग अस्पताल के डॉक्टर अक्षय किलेदार ने कहा, कार्डियक अरेस्ट के बाद केशुभाई बेहोश गए। इसके बाद उन्हें अस्पताल लाया गया, जहां उन्हें फिर से होश में लाने की कोशिश की गई, लेकिन वह होश में नहीं आए। सुबह 11:55 बजे उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उनकी मृत्यु कोरोना के कारण नहीं हुई है।

 

Edited by : MAMTA YADAV

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

J&K : पाक फायरिगं में BSF का एक अधिकारी शहीद, 5 दिन के अंदर दूसरी घटना

जम्मू : पड़ोसी देश पाकिस्तान लगातार अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है यही …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com