इस हाथी के hairstyle के लाखों दीवाने, नहाने के लिए इस्तेमाल करता है 45000 का शॉवर

आपने अभी तक हाथी का नाम उनके अनोखे दाँतो के लिए सुना होगा लेकिन हम आज आपको एक ऐसे हाथी के बारे में बताएँगे जो अपने बालों के लुक को लेकर काफी चर्चे में है। उसे नहाने के लिए किसी तालाब या नदी नहीं बल्कि एक महंगे शावर का प्रयोग करता है। दरअसल, बात यह की तमिलनाडु के हाथी सेनगामालम हाथी मन्नारगुड़ी शहर के राजगोपालास्वामी मंदिर में रहता है .  आपको बता दें कि हाथी का फोटो इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुधा रामने के द्वारा अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. इस फोटो को शेयर करते हुए सुधा लिखती हैं कि “बॉब-कट सेनगामालम हाथी”

Mannai Online के मुताबिक 2003 में इस हाथी को केरल के राजगोपालास्वामी मंदिर में लाया गया था. उसके बाद महावत एस राजगोपाल ने इसकी शानदार हेयरस्टाइल की जिसके बाद से यह फेमस हो गया. इस हाथी की खास रखरखाव और देखभाल करनी पड़ती है. इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुधा रामेन ने ‘बॉब-कट सेनगामालम हाथी की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की. जिसके बाद से ही लोग इस फोटो पर तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

शेयर के कुछ घंटे के अंदर ही इस फोटो पर 10 हजार से अधिक लाइक्स और कई कमेंट आ चुके हैं. महावत राजगोपाल ने 2018 में टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, मैं उसे अपने बच्चे की तरह चाहता हूं. इसलिए मैं इसे खास लुक देना चाहता था. एक बार मैंने इंटरनेट पर एक वीडियो देखा था जिसमें हाथी के बच्चे का बॉब -कट मुझे काफी पसंद आया था. इसके बाद से ही मैंने सेनगामलम के बाल उगाने शुरू कर दिए. बाल काटना तभी संभव था जब वह शांत बैठे.

बॉब-कट सेंगामलम के अलग लुक को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. जब उन्होंने सोशल मीडिया पर हाथी के लुक को शेयर किया लोगों ने कमेंट की बारिश कर दी है. सीएनएन के मुताबिक हाथियों के सिर पर जो बाल होते हैं वे उनके शरीर से हवा में गर्मी को दूर ले जाने में मदद करते हैं.

सेनगामलम के बालों को गर्मियों के दौरान दिन में तीन बार और अन्य मौसमों में कम से कम एक बार धोया जाता है. महावत ने गर्मी के महीनों के दौरान उसे ठंडा रखने के लिए 45,000 रुपये का एक विशेष शॉवर भी स्थापित किया है. सीएनएन के अनुसार, हाथी के सिर पर जो बाल होते हैं, वे उनके शरीर से हवा में गर्मी को दूर ले जाने में मदद करते हैं. सेनंगालम [ हाथी ] के बारे में आप क्या सोंचते हैं कमेंट करके बताइये……

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

इस प्रदेश में बना पंछियो के लिए मल्टी फ्लैट्स ,दीखता है खूबसूरत अशिआना

अपने इंसानो के लिए बने बड़े बड़े मुलतीफलेट्स तो देखे होंगे और उनके घरो को …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com