मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा के चुनाव लड़ने पर पीएम मोदी ने क्या कहा

लोकसभा चुनाव 2019 में मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर भोपाल सीट से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. बीजेपी के इस फैसले पर विपक्ष जहां एक तरफ हमलावर है, वहीं बीजेपी अपने फैसले के बचाव में है.  पीएम मोदी ने भोपाल लोकसभा सीट से मालेगांव विस्फोट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को टिकट देने के फैसले का भी बचाव किया और कहा कि वह उन लोगों के लिए ‘प्रतीक’ हैं जिन्होंने हिन्दुओं को आतंकवादी बताया था. पीएम मोदी ने कहा कि प्रज्ञा वहां कांग्रेस को कड़ी चुनौती देंगी. प्रज्ञा ठाकुर को मध्य प्रदेश की भोपाल सीट से कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा गया है.

प्रधानमंत्री ने भगवा आतंक संबंधी टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘(प्रज्ञा को उतारने का) फैसला उन लोगों को करारा जवाब है जिन्होंने पूरे धर्म और संस्कृति को आतंक से जोड़ा. ‘ ‘टाइम्स नाउ’ समाचार चैनल को दिये साक्षात्कार में पीएम मोदी ने ये बातें कहीं.  इससे पहले मुम्बई में 26/11 के आतंकी हमले में शहीद हुए पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे के बारे में दिये गये अपने विवादित बयान पर चारों ओर से आलोचना से घिरने के बाद मालेगांव बम विस्फोट मामले में आरोपी और भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने शुक्रवार शाम को खुले मंच से माफी मांगते हुए अपना बयान वापस ले लिया.
भोपाल से 45 किलोमीटर दूर बैरसिया में मंच से साध्वी ने अपना विवादित बयान वापस लेते हुए इसके लिये क्षमा मांगी है. साध्वी की सहयोगी उपमा ने कहा कि साध्वी के बयान वापस लेने के सवाल पर उनके हवाले से कहा हां, उन्होंने (साध्वी प्रज्ञा) कहा, ‘क्योंकि मैं (प्रज्ञा) किसी समय इमोशनल (भावुक) हो गयी थी. मैं (प्रज्ञा) रो रही थी. इसलिये मेरे (प्रज्ञा के) मुख से जो निकला, उसके लिये क्षमा मांगती हूं.

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ पहुंचे, स्मृतिका पर शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि

रक्षा मंत्री तथा लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह आज से तीन दिन के प्रवास पर …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com