Breaking News

यूट्यूब पर अश्विन को बोलिंग करते देखता था, अब साथ खेलेगा ये क्रिकेटर

अफगानिस्तान के 16 साल के स्पिनर मुजीब जादरान आईपीएल में खेलने को लेकर इस वक्त काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। पहली बार आईपीएल में खेलने के बावजूद भी उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने 4 करोड़ रुपए में खरीदा है। आईपीएल के सीजन 11 में खेलने को लेकर मुजीब इस वक्त काफी उत्साहित हैं। उनका कहना है, ‘जब मुझे यह पता चला कि आईपीएल मेरी ओर देख रहा है, तो मेरा आत्मविश्वास बढ़ा।’ स्क्रोल डॉट इन के मुताबिक अंडर 19 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की बल्लेबाजी की कमर तोड़ने वाले मुजीब इंडियन स्पिनर आर अश्विन को फॉलो करते हैं। वह यूट्यूब में अश्विन की गेंदबाजी देखा करते थे और इस आईपीएल में वह उनके साथ ही खेलने जा रहे हैं। दोनों ही किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलेंगे।

आगे यह भी पढ़े –http://www.indiajunctionnews.com/sarukh-khan-forget-documents-alibaag-plot/

 

 

 

 

जादरान ने बताया, ‘मैंने यूट्यूब में सुनील नैयर, आर अश्विन और अजंता मेंडिस के गेंदबाजी का तरीका देखा करता था। मैं देखता था कि वह किस तरह से गेंद को पकड़ते और थ्रो करते हैं। जब मैंने गेंदबाजी की शुरुआत की तब मैं केवल उसे फेंक दिया करता था, लेकिन धीरे-धीरे मैंने घंटों तक अपनी अंगुलियों में अभ्यास किया, उसके बाद मैंने गेंदबाजी में ज्यादा पावर लगानी शुरू कर दी।’ मुजीब ने बॉलीवुड के पसंदीदा एक्टर्स के बारे में भी बात की। उन्होंने बताया कि उनके पसंदीदा अभिनेता रणवीर सिंह और रनबीर कपूर हैं। इसके साथ ही मुजीब का फेवरेट फूड चिकन बिरयानी, फिश है।

 

 

पंजाब की तरफ से आईपीएल में पदार्पण कर रहे जादरान ने बताया कि अफगानिस्तान की तरफ से क्रिकेट खेलना उनका सपना था। उन्होंने कहा, ‘अफगानिस्तान की नेशनल टीम की तरफ से खेलना मेरा सपना था। जब मैंने पहली बार आयरलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान की जर्सी पहनी, मैं काफी उत्साहित था, बहुत खुश था, लेकिन मैं दबाव में नहीं था। मेरे लिए दबाव को संभालना काफी आसान था।’ अपने परिवार के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया, ‘मेरा परिवार काफी बड़ा है और सभी क्रिकेट खेलते हैं।

 

एक दिन मैं अपने परिवार के एक सदस्य के खिलाफ बल्लेबाजी कर रहा था, तब मैंने उसकी गेंदबाजी को ध्यान से देखा। गेंद लेग-स्पिनर की तरह दिख रही थी, लेकिन वह बाद में मेरी तरफ मुड़ गई। बाद में मैंने उससे पूछा कि उन्होंने ऐसा कैसे किया। उन्होंने मुझे बताया कि आप अपने हाथों से किस तरह से गेंद को घुमा सकते हैं। फिर क्या, मैंने इसका अभ्यास करना शुरू कर दिया। आपको बता दें कि मुजीब जादरान आईपीएल के सीजन 11 में खेलने वाले युवा खिलाड़ियों में से एक हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*