हृदय रोग व मधुमेह रोग से आपको मिल सकता है हमेशा के लिए छुटकारा, जानिए कैसे?  

हृदय रोग व मधुमेह रोग से आपको मिल सकता है हमेशा के लिए छुटकारा, जानिए कैसे?  

आज हम बात करने जा रहे हैं हृदय रोग व मधुमेह से हमेशा के लिए छुटकारा पाने के रास्ते के बारे में। हिंदुस्तान में लगभग 50 % से ऊपर लोगों को मधुमेह व हृदय रोग है जिसे हम हार्ट अटैक भी कहते हैं, ये बीमारी हमारे अंदर कब जन्म लेती है , हमे इस बात का पता भी नहीं चलता है। अब आयुर्वेद की मदद से हमेशा के लिए इन बीमारियों से कैसे निजात मिल सकता है, ये जानने के लिए देखें इंडिया जंक्शन की पूरी रिपोर्ट….  अस्वस्थ्य जीवनशैली और आहार, आनुवांशिक कारक, मोटापा और मधुमेह जैसी बीमारियों की वजह से क्रोनिक हार्ट रोग हो सकता है। माधवबाग, हृदय से संबन्धित रोगों को रोकने और इलाज के लिए तैयार किए गए हैं। मधावबाग ने मरीजों को उनकी हालत को ठीक करने का मानों बीड़ा उठा लिया है।  माधवबाग ने इस कार्य की शुरुआत महाराष्ट्र से की, इसके बाद गोवा, पूने और मध्य प्रदेश में काफी सफलता पाने के बाद अब उत्तरा प्रदेश में भी इन बीमारियतों से जूझ रहे लोगों को एक नया जीवन देने का कार्य कर रही है।

लखनऊ के आलमबाग थाने में क्षेत्राधिकारी श्री संजीव कुमार सिन्हा ने समस्त पुलिस अधिकारियों को चर्बी, हार्ट अटैक व मधुमेह जैसी खतरनाक बीमारियों से निपटने के सुझाव बताए ।

दिल की बीमारी को गंभीरता से लेते हुए डॉक्टर राधा गुप्ता (सीनियर रिसोर्स फ़ैकल्टि मेम्बर ) ने हृदय रोग के जोखिम कारकों को नियंत्रित करने और इसके रोकथाम की बात की है , और इसके बारे में लोगों को जागरूक भी किया है।

ये देखें वीडियो…

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

झारखंड में 2019-2020 का वित्तीय बजट ज़ारी…

  रांची: राज्य सरकार झारखंड विधानसभा में मंगलवार को वित्तीय वर्ष 2019-20 का बजट पेश …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com