मुंबई की सड़कें जलमग्न, UP-बिहार सहित आठ राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

नई दिल्‍ली। बंगाल की खाड़ी से लेकर अरब सागर तक में मानसून के इस सीजन के लिए जो सिस्टम तैयार हुआ, उसके कारण 20 राज्यों में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वोत्तर के राज्यों में बारिश की स्थिति यह रही है कि असम और सिक्किम बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। भारी बारिश के चलते इन राज्यों में भूस्खलन की घटनाएं सामने आई हैं।

यह भी पढ़ें: 12 साल की उम्र में ओलंपिक में भाग लेने वाली आरती साहा को गूगल का नमन

बंगाल-असम राष्ट्रीय राजमार्ग 10 भूस्खलन के चलते कई जगह से टूट गया है। इस कारण यहां कई वाहन फंस गए हैं। राजमार्ग के क्षतिग्रस्त होने के चलते सिक्किम की राजधानी गंगटोक का सड़क संपर्क कालिंपोंग और सिलिगुड़ी के कट गया। इस मानसून महाराष्ट्र, गोवा, पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, मुंबई में 24 घंटे में 280 मिली बारिश दर्ज की गई, जो इस मानसून में एक दिन में सबसे अधिक है।

मुंबई में बारिश का सितम इस कदर है कि बीएमसी को दफ्तरों की छुट्टी की घोषणा करनी पड़ी। वहीं, लंबी दूरी की ट्रेनों को या तो रद्द कर दिया गया या फिर उनके रूट में बदलाव किया गया। बारिश के चलते सड़कें, रेलवे ट्रैक और निचले इलाके डूब गए हैं। बारिश के कारण हाईकोर्ट और सत्र अदालतों में काम-काज ठप रहा है। मौसम विभाग ने महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, गोवा, उत्तर प्रदेश, बिहार समेत आठ राज्यों में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में बिजली गिरने और बादल फटने की भी चेतावनी दी गई है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

पाकिस्तान की हवाईया उड़ गई थी विंग कमांडर अभिनंदन के जानें से…

वीर चक्र विजेता विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान एक ऐसा जाना माना नाम हैं जो किसी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com