उत्तर प्रदेश में राजधानी समेत कई जिलों में झमाझम बारिश, 24 घंटो बरसात होने की आशंका

 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में नए साल के बाद बारिश का सिलीला शुरू हो चूका है। हलाकि ये बारिश रोजाना नहीं बल्कि कुछ-कुछ दिनों में हो रही है। बरसात के साथ ही ठंड बढ़ना शुरू हो जाती है। वही उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में एक बार फिर से मकर संक्रांति बुधवार की रात से ही बरसात होना शुरू गई है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राज्य में बारिश के हालात पैदा हुए है, जो अभी अगले 24 घंटो तक लगातार बरसात होने की आशंका है। पश्चिम उत्तर प्रदेश से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिले शामिल हैं।

 

 

उधर, प्रदेश भर में लगातार हो रही बारिश के चलते खराब मौसम को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रभावित क्षेत्रों के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अपने इलाके में ठंड और बारिश से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत देने की व्यवस्था करें।उन्होंने कहा है कि आश्रय गृहों में अलाव और कंबल की उपलब्धता सुनिश्चित करें और इसके साथ ही सीएम योगी ने प्रदेश में बारिश से फसलों को हुए नुकसान का भी आकलन कर किसानों को राहत पहुंचाने का निर्देश दिया है।

 

 

रिमझिम बारिश के चलते लखनऊ,सीतापुर और कानपुर समेत कुछ अन्य जिला प्रशासनों ने कक्षा 8 तक के स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में लखनऊ समेत राज्य के अधिकतर जिलों में दिन का तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस तक अधिक दर्ज किया गया, जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में रात के तापमान में एक डिग्री तक की मामूली कमी रिकार्ड की गई।

 

 

मौसम विभाग के मुताबिक मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, अमरोहा, बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, अलीगढ़, आगरा, मथुरा, गोरखपुर, महाराजगंज और इनके आसपास के जिलों में गुरुवार दोपहर तक बारिश का अनुमान है।

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

प्रेमी ने किया शादी से इंकार, नाबालिग किशोरी ने मिट्टी का तेल डालकर लगाई आग

  फतेहपुर। युवक युवतियां प्रेम संबंध में आते ही एक दूसरे से शादी करने का …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com