मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश निशंक पोखरियाल

मानव संसाधन मंत्री ने किया ऐलान, 15 अगस्त के बाद खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

नई दिल्‍ली। कोरोनावायरस महामारी संकट के बीच छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के हफ्तों के भ्रम के बाद मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश निशंक पोखरियाल ने कहा है कि स्कूलों और कॉलेज को अगस्त, 2020 के बाद फिर से खोला जाएगा। डॉ. रमेश पोखरियाल ने एक इंटरव्‍यू में यह बात कही है कि संभवत: 15 अगस्त, 2020 के बाद शैक्षणिक संस्थान खुल जाएं।

यह भी पढ़ें: केजरीवाल का ऐलान, दिल्ली के प्राइवेट-सरकारी अस्पतालों में सिर्फ दिल्लीवालों का इलाज

इस संबंध में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एचआरडी मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक को स्कूल पुनः खोलने की योजना पर पत्र लिखा था। इस बात की जानकारी उन्होंने कल ट्वीट के माध्यम से दी थी। उन्होंने अपने पत्र में लिखा “समय आ गया है कि कोरोना के सहअस्तित्व को स्वीकार करते हुए देश में स्कूलों की भूमिका नए सिरे से तय की जाए…”

इसी के साथ उन्होंने कहा, स्कूलों को साहसिक भूमिका के लिए तैयार नहीं किया गया तो यह हमारी ऐतिहासिक भूल होगी, स्कूलों की भूमिका पाठ्य पुस्तकों तक सीमित नहीं रहेगी, बल्कि बच्चों को जिम्मेदार जीवन जीने के लिए तैयार करने की होगी।

आपको बता दें, कोरोना वायरस महामारी के कारण दिल्ली के स्कूल मार्च महीने से बंद है। ऐसे में ऑनलाइन पढ़ाई करवाई जा रही है, लेकिन इस बात से भी मुंह नहीं मोड़ा जा सकता है कि कहीं न कहीं छात्रों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

मैं अपने घर बसपा में पुन: लौटा- राज किशोर सिंह

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश की राजनीति में राज किशोर सिंह एक चर्चित नाम बन चुके हैं। …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com