हुसैनाबाद : जिलाधिकारी के द्वारा आहूत की गयी बैठक, ट्रस्ट की ज़मीन पर हो रहा अवैध निर्माण

आज कार्यालय हुसैनाबाद ट्रस्ट में हुसैनाबाद के आसपास की भूमि के सम्बंध में जिलाधिकारी श्री कौशल राज शर्मा के द्वारा बैठक आहूत की गई। जिसमें अपर जिलाधिकारी पश्चिमी संतोष कुमार वैश्य, अपर नगर मजिस्ट्रेट 2 और हुसैनाबाद ट्रस्ट के पदाधिकारि उपस्थित रहे। साथ ही जिलाधिकारी द्वारा क्लॉक टावर, सतखंडा पिक्चर गैलेरी का निरीक्षण भी किया।

संज्ञान में आया कि ट्रस्ट की ज़मीन पर कुछ लोगो के द्वारा कब्ज़ा कर के अवैध निर्माण किया जा रहा है। जिसके लिए जिलाधिकारी ने निर्देश दिया के ASI द्वारा ऐसे निर्माणो को चिन्हित करा कर नोटिस दिया जाए और अवैध निर्माण को ध्वस्त किया जाए साथ ही ASI से पूछा जाए कि ऐसे निर्माणो को ASI द्वारा क्यों नही रोका गया। ट्रस्ट द्वारा बताया गया कि इस परिसर में फ़ूड कोर्ट और मियूज़ियम का निर्माण कार्य LDA के द्वारा कराया जा रहा है।

जिसके लिए 166 करोड़ के बजट के सापेक्ष 133 करोड़ के टेंडर हो गए है और 95 करोड़ स्वीकृत हो गया है। जिसके लिए जिलाधिकारी ने बताया कि फ़ूड कोर्ट और मियूज़ियम की अपेक्षा परिसर के लिए ग्रिल की बाउंडरी कराने की अधिक आवश्यकता है। बाउंडरी न होने के कारण परिसर में रात्रि में अवैध दुकान लगाने वाले और अन्य गलत गतिविधियों वाले व्यक्ति परिसर में आ जाते है जो माहौल को बिगाड़ने का कार्य करते है।

जिसके लिए जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी पश्चिमी को निर्देश दिया कि प्रमुख सचिव आवास को पत्र भेजा जाए कि म्यूजियम और फ़ूड कोर्ट का निर्माण करने पर पुर्नविचार किया जाए क्योंकि परिसर की सुरक्षा और असामाजिक तत्वों को दूर रखने के लिए परिसर की ग्रिल बाउंडरी करना ज़्यादा आवश्यक है। साथ ही जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि परिसर के आस पास बसे खड़ी होती है उनको तुरन्त वहां से हटवाया जाए और क्लॉक टावर के सामने नजूल की भूमि पर लखनऊ की शिल्प कला को प्रोत्साहन देने के लिए अवध हाट बनाया जाए जिसका प्रस्ताव बना कर भेजने के निर्देश दिए।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

अब यंहा से किस्मत आजमाएंगे अखिलेश…

  लोकसभा चुनाव में मैनपुरी की कमान अपने पिता एवं पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com