अडवेंचर करना पसंद है ,तो अपनी लिस्ट में शामिल कर ले इन जगहों को

जिन्दगी हमें एक बार मिलती है जिसें हर कोई दिल खोल के जीना चाहता है जिन्दगी का ये मजा हम या तो बचपन में ले पाते है या फिर जिन्दगी के जवानी के दिनों में उत्साहभरे अडवेंचर कर के जिन्दगी का लुत्फ़ उठा पाते है इससे जिंदगी जीने की एक्साइटमेंट बनी रहती है। आपकी ट्रेवलिंग और अडवेंचर करने की चाहत ही , आपकी जिन्दगी में इसी एक्साइटमेंट को बनाये रखती है

घर से काम के लिए निकले और काम से फिर तनाव लिए घर वापिस आ गये ,जिंदगी की भागदौड़ से तंग होने के बाद एक ब्रेक तो हर किसी को चाहिये होता है। ताकि थकान को भूल जिंदगी के कुछ हसीन पल को जिया जा सके। अगर आप भी किसी ट्रिप पर जानें की सोच रहे हैं तो यह आर्टिकल आपके लिये ही है।

आपके इस रोमांच को बढ़ाने के लिये और ढेर सारे अडवेंचर आपकी ट्रिप में एड करने के लिये आप कुछ प्राकृतिक जगहों को चुन सकते हैं जहां प्रकृति के अद्भुत नजारों का आप मजा ले सकते हैं। ये हैं वो जगहें जहां आप घूमने का प्लान बना सकते हैं। और अपनी ट्रिप को स्पेशल बना सकते है

आ रही है बॉलीवुड की सबसे मंहगी फिल्म..ये सुपरस्टार हुआ FINAL

1. मनाली
मनमोहक दृश्यों का लुत्फ उठाने के लिये आप मनाली आ सकते हैं। यहां आपको प्रकृति के सुंदर नजारे देखने को मिलेंगे। चीड़ के पेड़, सेब के बगीचे और हिमालय के अद्भुत नजारे आपके ट्रीप को यादगार बना देंगी।

 



2. इन नेशनल पार्क को भी घूमने की लिस्ट में करें शामिल

बांधवगढ़, काजीरंगा नेशनल पार्क, नागरहोल नेशनल पार्क को आप घूमने के लिये अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। जहां रॉयल बंगाल टाइगर और भारतीय गैंडों को सामने से आप देख सकते हैं।

 

 

3. लाहुल-स्‍पीति की घाटी को एक बार जरूर देखें
हिमाचल प्रदेश के लाहुल-स्‍पीति को कौन नहीं जानता है। इस घाटी की सुंदरता विश्व चर्चित है। यहां पर ट्रेकिंग और कैंपिंग का मजा लिया जा सकता है।

4. राफ्टिंग का लें मजा 
मंदिरों और पवित्र स्थलों की जगह आप ऋषिकेश में बंजी जंपिंग, ट्रैकिंग और राफ्टिंग का भी मजा ले सकते हैं। ये धरती मेडिटेशन के लिए भी सबसे उपर्युक्त जगह है।

 

by.adarsh gupta

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

सज्जन कुमार को 1984 सिख विरोधी दंगा मामले में उम्रकैद

नई दिल्ली| दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को सज्जन कुमार और अन्य पांच को 1984 …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com