सावन में होगी शिवकृपा, जानिये क्या करने से होगी सुख-समृद्धि की प्राप्ति

सावन का पवित्र महीना चल रहा है। सावन के महीने में भगवान शिव की विशेष पूजा-अर्चना से हर तरह की समस्या दूर की जा सकती है। इसके अलावा इस महीने में भगवान शिव की कृपा से धन संबंधी दिक्कतों को भी दूर किया जा सकता है. आइये जानते हैं सावन के महीने में धन- समृद्धि प्राप्त करने के उपाय –

सावन के महीने का धन-समृद्धि से क्या सबंध है
सावन के महीने में हर तरह की ऊर्जा स्रोत घट जाता है जिससे सफलता के रास्ते बंद हो जाते हैं. ऊर्जा की कमी की वजह से सावन के महीने में ज्यादतर व्यक्तियों को धन या सेहत से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. हालांकि इस महीने में कुछ उपाय करके धन को प्राप्त किया जा सकता है।

सावन के महीने में भगवान शिव की कृपा से धन की समस्याओं को भी हल किया जा सकता है. सावन में कुछ विशेष प्रयोग करके कुंडली के दरिद्र योग को भी नष्ट किया जा सकता है।

धन प्राप्ति के लिए करें ये उपाय-

  • अगर आपकी आर्थिक स्थिति काफी खराब है, पैसों को लेकर दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो रोज सुबह स्नान कर शिव जी को जल अर्पित करें. इसके बाद जितना संभव हो उतनी बार ‘ऊँ नमः शिवाय’ का जप करें और शाम को शिव जी की आरती करें.
  • शिवलिंग पर सफेद चंदन लगाएं फिर एक लोटा जल शिव लिंग पर चढ़ाएं. सावन में जितने दिन भी बचें हैं, हर दिन सुबह ये उपाय करें.
  • इसके बाद दारिद्रय दहन स्तोत्र का पाठ करें. अगर आप ये पाठ नहीं कर सकते हैं तो भगवान शिव के मंत्र ‘ऊँ दारिद्रय दु:ख दहनाय नमः शिवाय’ का जप करें.
  • रोज रात को शिव जी के सामने एक घी का दीपक जलाएं. इस समय भी ‘ऊँ दारिद्रय दु:ख दहनाय नमः शिवाय’ का जप करें या दारिद्रय दहन स्तोत्र का पाठ करें.
  • सावन के महीने में तांबे का एक छल्ला बनवाकर अनामिका उंगुली में पहन लें या तांबे का कड़ा बनवाकर दाहिनी कलाई में डाल लें. इससे दरिद्रता संबंधी सारी समस्या दूर होती है.
  • अगर कर्ज से परेशान हैं तो रोज सवेरे शिवलिंग पर लाल फूल अर्पित करिए, खासतौर से गुड़हल का फूल बहुत अच्छा माना जाता है. इसके बाद एक लोटे जल में जरा सा गुड़ मिलाइए और इसे शिवलिंग पर चढ़ाइए और ‘ॐ ऋणमुक्तेश्वर महादेवाय नम:’ का जप करें और कर्ज मुक्ति की प्रार्थना करें.
  • अगर आपकी आर्थिक स्थिति में हमेशा उतार-चढ़ाव रहता है तो रोज सुबह शिव जी को जल और कम से कम तीन बेलपत्र अर्पित करें. शिव जी को सफेद मिठाई का भोग लगाएं.
  • सावन में घर के मुख्य द्वार पर बेल का पौधा लगाएं. ऐसा करने से धन के उतार-चढ़ाव की समस्या दूर हो जाएगी.

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

अयोध्या: चांदी की ईंट से रखी जाएगी में राम मंदिर की नींव, PM मोदी करेंगे शिलान्‍यास  

अयोध्‍या। श्रीराम जन्‍मभूमि अयोध्या में पांच अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम को …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com