New Delhi: Congress Party supporters come in swarms during the farmers rally at Ramlila Maidan in New Delhi on Sunday. PTI Photo by Kamal Singh(PTI4_19_2015_000092B)

बैठक में किसानों ने ठुकराया सरकार का लंच,जानें क्या कहा किसानो ने

जैसा की हम सभी जानतें है की केंद्र द्वारा किसान बिल पास होने के बाद देश के तमाम किसान धरने पर बैठ गए। जिसके चलते किसानों के प्रतिनिधिमंडल को आज केंद्र सरकार ने बातचीत के लिए बुलाया है। दिल्ली के विज्ञान भवन में ये बातचीत दोपहर 12 बजे शुरू हुई.

विज्ञान भवन में चल रही बैठक में किसान अपनी समस्या बिंदुवार प्रेजेंटेशन में समझा रहे हैं. जानकारी है कि सरकार और किसान प्रतिनिधि एक-एक बिंदु पर बात कर रहे हैं. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रेलमंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद हैं. नरेंद्र तोमर ने मीटिंग के पहले कहा कि उनकी आशा है कि बातचीत से सकारात्मक नतीजे निकलकर आएं।

चर्चे की बीच हुए लंच ब्रेक के दौरान सररकार ने चर्चे में शामिल होने आये किसानो के लिए चाय और लंच का उचित प्रबंध किया था लेकिन किसानो ने उनका लंच खाने से इंकार कर  दिया और कहा हम अपना खाना अपने साथ लाये है। प्रदर्शनकारी किसान राष्ट्रीय राजधानी से लगी सीमाओं पर डटे हैं और सरकार से नये कृषि कानून वापस लेने की मांग कर रहे हैं. उनमें से ज्यादातर किसान पंजाब से हैं. उधर केन्द्र और किसान नेताओं के बीच बातचीत से पहलेपंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से नए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के प्रदर्शन को समाप्त करने के लिए जल्द समाधान निकालने को कहा।अन्यथा देश की अर्थववस्था को खतरा है।

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

किसानों की ट्रैक्टर रैली को दिल्ली पुलिस ने दी सशर्त मंजूरी

नई दिल्ली : मोदी सरकार के तीनों कृषि कानून के विरोध में 26 जनवरी को …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com