Breaking News

यूपी में दरोगा भर्ती होगी ऑनलाइन परीक्षा 15 जिलों में , ये रहेंगे इंतजाम…

यूपी में दरोगा भर्ती 2016 की ऑनलाइन परीक्षा 15 जिलों में 141 केंद्रों पर होगी। लखनऊ, कानपुर नगर, इलाहाबाद, वाराणसी, मेरठ, आगरा, गोरखपुर, बरेली, अलीगढ़, सहारनपुर समेत कुल 15 जिलों में सेंटर बनाए जा रहे हैं। ऑनलाइन परीक्षा तीन पालियों में कराए जाने की तैयारी है। पिछली बार ऑनलाइन परीक्षा के लिए 22 जिलों में महज 97 सेंटर बनाए गए थे।
दरोगा के 3307 पदों पर होने वाली इस परीक्षा में 6 लाख 30 हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल होंगे। सूत्रों का कहना है कि 12 से 21 दिसंबर तक सभी 15 जिलों में पुरुष अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। जबकि 22 दिसंबर को महिलाओं की परीक्षा होगी।उत्तर प्रदेश दरोगा भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने आतंरिक सुरक्षा, बायोमेट्रिक व साइबर सिक्योरिटी की जिम्मेदारी संबंधित एजेंसी को पुख्ता करने के लिए कहा है।

इसे भी पढ़े ~पांच तिमाहियों से जारी जीडीपी में गिरावट का रुख अब थम गया,जाने कैसे हुई बढ़त

एसटीएफ को विशेष रूप से सजग रहने के निर्देश दिए गए हैं। जबकि परीक्षा के दौरान बाहरी सुरक्षा व कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी जिला पुलिस की ओर से नियुक्त नोडल अधिकारियों की होगी। अपर पुलिस अधीक्षक रैंक के अधिकारी को नोडल अधिकारी बनाया जा रहा है। वहीं इस बार हर परीक्षा केंद्र पर पुलिस उपाधीक्षक या इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी को पर्यवेक्षक के रूप में तैनात किया जाएगा।
परीक्षा के दौरान किसी तरह की चूक से बचने के लिए भर्ती बोर्ड की ओर से कड़े बंदोबस्त किए जा रहे हैं। परीक्षा केंद्रों पर सख्ती के साथ ही वहां ड्यूटी करने वाले टीचरों की भी मानीटरिंग की जाएगी। यही नहीं, हर सेंटर की खुफिया रिपोर्ट भी तैयार की जा रही है। बता दें, इसी वर्ष 17 से 31 जुलाई के बीच हुई दरोगा की सीधी भर्ती 2016 की ऑनलाइन परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। अब नए सिरे से दोबारा परीक्षा कराई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*