Breaking News

उत्तर प्रदेश में बढ़ी गर्मी, पंहुचा 40 डिग्री तक तापमान

सुबह से ही निकली तेज धूप ने लोगों को दिन भर झुलसाया।
वहीं मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि आने वाले दिनों में तेज धूप के साथ गर्म हवाएं चलेंगी। इसके साथ ही उमस में भी खासी बढ़ोत्तरी होगी। बता दें कि बुधवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें – उत्तर प्रदेश में शराब बिक्री को लेकर सख्त हुए नियम, पडोसी राजधानियों से सस्ती शराब लेना पड़ सकता है महंगा

वहीं इलाहाबाद, झांसी, मेरठ, वाराणसी, कानपुर व अन्य जिलों में भी तापमान में खासी बढ़ोत्तरी देखी गई। बता दें कि इस भीषण गर्मी की वजह से इंसान ही नहीं पशु-पक्षी भी बेहाल हैं। लोग घरों से बाहर निकलने के लिए छातों का इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं महिलाएं खुद को कपड़ों से बिना ढके बाहर नहीं निकल रहीं हैं। लोगों का कहना है कि धूप में निकलते ही लग रहा है कि गर्मी दिमाग पर चढ़ रही है। धूप शरीर में चुभने का एहसास करवा रही है। सूरज देवता के कड़े तेवरों के चलते लोग पसीने से तर-बतर हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि अगर अप्रैल में यह हाल है कि तो जून में तो घरों से निकलना ही दूभर हो जाएगा।

ये भी पढ़े – औरैया सदर में चुनाव जितने के बाद लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

सुबह से ही निकली तेज धूप ने लोगों को दिन भर झुलसाया। वहीं मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि आने वाले दिनों में तेज धूप के साथ गर्म हवाएं चलेंगी। इसके साथ ही उमस में भी खासी बढ़ोत्तरी होगी। बता दें कि बुधवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
वहीं इलाहाबाद, झांसी, मेरठ, वाराणसी, कानपुर व अन्य जिलों में भी तापमान में खासी बढ़ोत्तरी देखी गई। बता दें कि इस भीषण गर्मी की वजह से इंसान ही नहीं पशु-पक्षी भी बेहाल हैं। लोग घरों से बाहर निकलने के लिए छातों का इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं महिलाएं खुद को कपड़ों से बिना ढके बाहर नहीं निकल रहीं हैं।

लोगों का कहना है कि धूप में निकलते ही लग रहा है कि गर्मी दिमाग पर चढ़ रही है। धूप शरीर में चुभने का एहसास करवा रही है। सूरज देवता के कड़े तेवरों के चलते लोग पसीने से तर-बतर हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि अगर अप्रैल में यह हाल है कि तो जून में तो घरों से निकलना ही दूभर हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*