भारत को 13 गोल्ड मेडल, 800 मीटर दौड़ में भी स्वर्ण, पढ़े पूरी ख़बर

जिनसन जानसन ने पुरुष 800 मीटर की दौड़  में आसान जीत के साथ स्वर्ण पदक जीता जिससे भारत आज यहां समाप्त एशियाई खेलों के आमंत्रण टूर्नामेंट में 13 स्वर्ण सहित कुल 22 पदक जीतने में सफल रहा। भारत एथलीटों ने गेलोरा बुंग कार्नो मुख्य स्टेडियम में प्रतियोगिता के अंतिम दिन तीन स्वर्ण पदक जीते। भारत ने पुरुष और महिला चार गुणा 400 मीटर स्पर्धाओं में भी सोने के तमगे अपने नाम किए। सरिता सिंह ने महिला तार गोला फेंक में रजत जबकि कमलराज कणराज ने पुरुष त्रिकूद में कांस्य पदक जीता। भारत ने प्रतियोगिता में 13 स्वर्ण, पांच रजत और चार कांस्य पदक जीते।

आगे ये भी पढ़े – परमाणु हमले से डोनाल्ड ट्रम्प को बचाने की कर रखी है तैयारी : जानिये पूरी जानकारी

 

एशियाई चैंपियनशिप के पूर्व रजत और कांस्य पदक विजेता जानसन ने एक मिनट 47 . 96 सेकेंड के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता। राइद अल्जादनी (एक मिनट 54 .17 सेकेंड) उनसे छह सेकेंड से भी अधिक समय पीछे दूसरे स्थान पर रहे। चार गुणा 400 मीटर पुरुष रिले में जीतू बेबी, कुन्हू मोहम्मद, सुमित कुमार और जीवन सुरेश ने तीन मिनट 7 .06 सेकेंड के साथ चीनी ताइपे की जोड़ी को हराकर स्वर्ण पदक भारत की झोली में डाला। चार गुणा 400 मीटर महिला रिले में हिमा दास, सोनिया बैसोया, सरिताबेन गायकवाड़ और नित्या श्री आनंदा ने अकेले दौड़ते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया। भारतीय टीम ने तीन मिनट 37 . 76 सेकेंड का समय लिया।

 

तार गोला फेंक में राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक सरिता गत एशियाई चैंपियन चीन की ल्यो ना को कोई चुनौती नहीं दे सकी जिन्होंने 72 .11 मीटर के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता। सरिता ने 61 .75 मीटर के प्रयास के साथ रजत पदक अपने नाम किया। कमलराज भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए और त्रिकूद में 15 .73 मीटर के प्रयास के साथ कांस्य पदक ही जीत पाए।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

मोदी ने कहा, जो आग आपके दिल में है, वही आग मेरे दिल में भी

  कुंभनगर: दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में गुरुवार को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com