पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप

भारत दौरे को लेकर ट्रंप उत्साहित, PM मोदी भव्य स्वागत को तैयार

नई दिल्‍ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फरवरी माह के अंत में अपने भारतीय दौरे को लेकर उत्सुकता जाहिर की है। ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें सज्जन व्यक्ति और अच्छा दोस्त करार दिया है। उन्‍होंने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होने वाले अपने कार्यक्रम को लेकर भी खुशी जाहिर की है।

व्हाइट हाउस की घोषणा के एक दिन बाद राष्‍ट्रपति ट्रंप ने ओवल ऑफिस में संवाददाताओं से कहा कि मैं भारत जाने के लिए उत्सुक हूं। एक सवाल के जवाब में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘वह (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं। वह बेहतर इंसान भी हैं। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने इस सप्ताह के अंत में पीएम मोदी से बात की और बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें बताया कि एयरपोर्ट से अहमदाबाद के न्यू स्टेडियम (मोटेरा स्टेडियम) तक लाखों लोग उनका स्वागत करेंगे।

यह भी पढ़ें: इन राशि वाले बनते हैं सबसे खराब कपल, कहीं आप भी तो…

इसके बाद पीएम नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेलेनिया ट्रंप के 24-25 फरवरी को भारत यात्रा पर आने को लेकर बहुत खुश हूं। हमारे माननीय अतिथियों का भव्य स्वागत किया जाएगा। यह यात्रा बहुत ही खास है और यह भारत-अमेरिका मित्रता को और मजबूत बनाने में एक लंबा रास्ता तय करेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत और अमेरिका लोकतंत्र और बहुलवाद के लिए एक साझा प्रतिबद्धता साझा करते हैं। दोनों देश व्यापक रूप से कई मुद्दों पर परस्पर सहयोग कर रहे हैं। दोनों राष्ट्रों के बीच मजबूत दोस्ती न केवल हमारे नागरिकों के लिए बल्कि पूरी दुनिया के लिए विकास में सहायक है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

Coronavirus: अमेरिका को इस दवा का सहारा, भारत से मांगी मदद

वॉशिंगटन। कोरोनावायरस से लड़ने के लिए अमेरिका को एक दवा पर भरोसा है, जिसके लिए …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com