इंडियंस देखते हैं सबसे ज्यादा ये online वीडियो कंटेंट किया गया सर्वे

आज हम आपको बतायेंगे के इंडियन ऑनलाइन वीडियोज में सबसे ज्यदा कैसी वीडियोज देखना पसंद करते है  रिसर्च के मुताबिक 70 फीसदी भारतीय का कहना है कि वीडियो और ऑडियो की गुणवत्ता उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण है, जिसके बाद 56 फीसदी लोगों ने कहा कि तेजी से शुरू होना भी उनके लिए महत्वपूर्ण है।

 

एशिया प्रशांत क्षेत्र (एपीएसी) में भारत में सबसे ज्यादा ओटीटी (ओवर-द-टॉप) वीडियो सामग्री की खपत होती है और उसके बाद थाईलैंड और फिलिपींस का नंबर है। सामग्री डिलीवरी नेटवर्क सेवा प्रदाता अकमाई टेक्नोलॉजीज ने यह जानकारी दी। अकमाई टेक्नॉलजीज द्वारा रिसर्च फर्म केडेंस इंटरनेशनलल के माध्यम से किए गए सर्वेक्षण में यह बताया गया है कि ‘भारत में, दर्शक सप्ताह में 12.3 घंटे वीडियो सामग्री देखते हैं, जबकि जापान में सबसे कम 6.2 घंटे वीडियो सामग्री प्रति सप्ताह ऑनलाइन देखी जाती है।’

स्मार्टफोन पर ऑनलाइन वीडियो देखने में भारतीय (44 फीसदी) और थाई (45 फीसदी) लोगों में एक जैसा प्रचलन देखा गया, जबाकि जापानी लोगों ने 50 फीसदी वीडियो सामग्री गैर-मोबाइल डिवाइसों पर ओटीटी सेवाओं के माध्यम से देखी।

प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को उसके जन्मदिन पर ऐसा तोहफा दिया कि हर कोई हैरान

 

स्थानीय ओटीटी कंपनियों की मांग बढ़ी है
अकमाई टेक्नोलॉजीज के मुख्य मीडिया रणनीतिकार और मीडिया उत्पाद विपणन एपीजे के प्रमुख विंसेंट लाओ ने एक बयान में कहा, ‘सभी क्षेत्रों के ओटीटी सेवा प्रदाताओं के लिए यह जरूरी है कि वे यूजर्स की प्राथमिकता को समझें, क्योंकि दर्शक के किसी भी डिवाइस पर, कहीं भी, कभी भी वीडियो देखने की संस्कृति में तेजी से बदलाव हो रहा है।’

इस रिसर्च में यह भी पाया गया कि स्थानीय ओटीटी कंपनियों की मांग बढ़ी है, जिसमें भारत में हॉटस्टार, इंडोनेशिया में हूक और जापान में निकोनिको व अन्य शामिल हैं।

#adarsh gupta

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

मप्र : 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर कमलनाथ ने ली शपथ 

भोपाल| कमलनाथ ने आज एक भव्य समारोह में मध्य प्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री के तौर …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com