सिंधु का चीन की कंपनी से 50 करोड़ रुपए का करार…..

बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने चीनी कंपनी लि निंग के साथ 50 करोड़ रुपए की इक्विपमेंट और स्पॉन्सरशिप डील की है। डील चार साल के लिए है। ली निंग की भारतीय पार्टनर कंपनी के अधिकारी महेंद्र कपूर का कहना है कि सिंधु के साथ यह डील भारतीय बैडमिंटन में सबसे बड़ी डील्स में से एक है। इससे पहले लि निंग ने भारत के पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत के साथ भी चार साल के लिए 35 करोड़ रुपए का करार किया था।

सिंधु की यह डील विराट कोहली की 2017 में एक खेल कंपनी के साथ की गई डील के करीब बराबर है। तब कोहली ने आठ साल के लिए 100 करोड़ रुपए का करार किया था। जो सालाना लगभग 12.5 रुपए का है। ओलिंपिक और वर्ल्ड चैम्पियनशिप में पदक जीत चुकीं सिंधु की गिनती दुनिया के टॉप बैडमिंटन खिलाड़ियों में होती है। लि निंग ने सिंधु के साथ इससे पहले 2014-15 में करार किया था। तब यह करार 1.25 करोड़ रुपए का ही था

सिंधु के अलावा लि निंग ने मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की मेन्स डबल्स जोड़ी से 4-4 करोड़ और कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीत चुके पारुपल्ली कश्यप से आठ करोड़ रुपये में दो साल का करार किया है चीन की इस कंपनी ने भारतीय ओलिंपिक संघ (आईओए) के साथ भी दो साल का करार किया है। इसके तहत कंपनी 2020 टोक्यो ओलिंपिक के लिए भारतीय खिलाड़ियों तथा अधिकारियों को प्रतियोगिता और प्रशिक्षण के लिए किट और जूते मुहैया कराएगी।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

यूपी कैबिनेट में जल्द हो सकता है फेरबदल, सीएम योगी ने राज्यपाल से मुलाकात की

उत्तर प्रदेश कैबिनेट में जल्द ही फेरबदल हो सकता है और योगी मंत्रिमंडल में नए …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com