Instagram App Update: हट जाएगा ये खास फीचर, यूजर्स को हो सकती है परेशानी

Instagram App Update: लोकप्रिय फोटो शेयरिंग ऐप Instagram अपने यूजर्स की सुविधा के लिए आए दिन नए फीचर्स पेश करता है। लेकिन इस बार कंपनी एक फीचर को हटाने जा रही है, जिसके बाद यूजर्स उस फीचर का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर जानकारी दी है कि Following Tab को Instagram से हटाया जा रहा है। इसे हटाने के बाद यूजर्स अपने दोस्तों की एक्टिविटी पर नजर नहीं रख पाएंगे।

 

Instagram की रिपोर्ट के अनुसार Instagram के प्रोडक्ट हेड विशाल शाह ने जानकारी दी है कि Instagram से Following Tab को हटा दिया गया है और इसे हटाने की वजह केवल ऐप की सादगी को बनाए रखना है। फोटो और वीडियो शेयरिएंग ऐप इंस्टाग्राम पर Following Tab यूजर्स का बेहद पसंदीदा फीचर है। इसकी मदद से ये आप अपने दोस्तों की एक्टिविटी पर नजर रख सकते हैं कि आपने जिस दोस्त को फॉलो किया है वह कौनसा पोस्ट लाइक कर रहा है या फिर किस पर कमेंट कर रहा है। लेकिन अब Following Tab को हटाने के बाद आप दोस्तों की ये एक्टिविटी नहीं देख पाएंगे और हो सकता है इस फीचर को हटाना कुछ यूजर्स को अच्छा न लगे।

Instagram पर Following Tab फीचर की शुरुआत साल 2011 में की गई थी। ताकि यूजर्स अपने दोस्तों की एक्टिविटी को देख सकें। वहीं पिछले दिनों कंपनी ने ग्लोबली Restrict फीचर को रोलआउट किया था। यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखकर लॉन्च किया गया ये फीचर किसी पोस्ट पर आने वाले अपमानजनक कमेंट या पोस्ट को रोकने में मदद करता है।

हाल ही में Instagram ने यूजर्स की सुविधा के लिए डार्क मोड फीचर रोलआउट कर दिया है जो कि एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा। इसके अलावा पिछले दिनों सामने आई जानकारी के अनुसार कंपनी जल्द ही शॉपिंग आधारित आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) फीचर भी पेश कर सकती है। इस फीचर की मदद से इंस्टाग्राम यूजर्स ऑग्मेंटेड रिएलिटी के ​जरिए किसी प्रोडक्ट को खरीदने से पहले उसे ट्राई कर सकेंगे।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

Great Indian Festival 2019 सेल में मिलेंगी कई शानदार डील्स, ₹4,999 में मिलेगा Redmi 7A

 Amazon Great Indian Festival 2019 सेल 13 अक्टूबर से शुरू होगी। वहीं, Amazon Prime यूजर्स …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com