Instagram लेकर आया है ‘वॉच टुगेदर’, न्यू ‘चैट थीम’ जाने नए फीचर

गैजेट्स डेस्क | Instagram ने अपने प्लेटफ़ॉर्म अपने यूजर्स के अनुभवों को बेहतर करने के लिए लगातार काम कर रहा है जिस कड़ी में वो नए-नए अपडेट लेकर आता रहता है।इंस्टाग्राम ने हाल ही में कुछ अपडेट किए हैं जो नए “इंस्टाग्राम पर मैसेजिंग अनुभव” का एक हिस्सा हैं। मतलब इंस्टाग्राम पर ही मैसेंजर ऐप का अनुभव। इसमें वॉच टुगेदर, चैट थीम और वैनिश मोड शामिल हैं, जिसे कुछ दिन पहले मैसेंजर में पेश किया गया था। वॉच टुगेदर फीचर के साथ, आप वीडियो चैट में वास्तविक समय में IGTV, रील्स और टीवी शो, फिल्मों और ट्रेंडिंग वीडियो में ट्यून कर सकते हैं।

ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है, “एक इंस्टाग्राम वीडियो चैट में, नीचे दाईं ओर स्थित मीडिया बटन पर टैप करें और टीवी एंड मूवीज टैब चुनें। मैसेंजर वीडियो चैट में, मेनू तक पहुंचने के लिए स्वाइप करें, साथ में वॉच का चयन करें और फिर टीवी और मूवीज टैब का चयन करें। ” चैट थीम्स का उपयोग करके, आप स्क्रीन पर संदेश भेजने के तरीके को बदल सकते हैं। बीटीएस प्रशंसकों को विशेष टिनीटैन थीम मिल सकती है, जिसमें बॉय बैंड द्वारा निर्मित कैरेक्टर्स का एक ग्रुप भी शामिल है।

इमोजीस के साथ अपने प्यार को को जाहिर करें, अपने पसंदीदा गानों को नए एल्बम से साझा करें या अपने संपूर्ण टाइनेन-थीम वाले चैट के लिए अपनी संदेश प्रतिक्रियाओं को अनुकूलित करें।” अपनी चैट सेटिंग से इंस्टाग्राम और मैसेंजर पर थीम को सक्रिय करना संभव है। आखिर में अपडेट इंस्टाग्राम पर वैनिश मोड लाता है। यह अभी तक रोल-आउट नहीं किया गया है और इसके रोल-आउट करने की एक विशेष समय सीमा भी नहीं दी गई है। इसका उपयोग करके आप निर्धारित समय के बाद या जब आप चैट थ्रेड छोड़ते हैं, तो आप एक संदेश गायब कर सकते हैं।

कभी-कभी एक संदेश सहज होता है – कुछ ऐसा जिसे आप क्षण भर में चिंता किए बिना साझा करना चाहते हैं। अब आप मेसेज, GIF या प्रतिक्रियाएँ साझा कर सकते हैं जो आप वास्तव में सोचते हैं, लेकिन यह हमेशा नहीं

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

व्हाट्सएप ओटीपी स्कैम हैकर्स के जाल से बचना है तो इन बातों का ध्यान रखें

गैजेट्स डेस्क | व्हाट्सएप भारत ही नहीं बल्कि दुनिया का सबसे मशहूर इंस्टेंट मैसेजिंग एप …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com