/

Instagram ने दिया अपने यूजर्स को दिवाली का तोहफा, जानिए नया फिचर

Instagram   फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम  ने अपने लाइव वीडियो फीचर को लेकर बड़े ऐलान किया गया हैं। Instagram द्वारा दिए गए इस फिचर को यूजर्स के लिए एक गिफ्ट माना जा रहा है। बता दें कि इंस्टाग्राम ने अपने करोड़ो यूजर्स के लिए लाइव विडियोज के टाइम लिमिट को औऱ बढ़ा दिया गया है , साथ ही यूजर्स अब 30 दिनों तक के लिए लाइव वीडियोज को सेव कर सकेंगे। वहीं, इंस्टाग्राम लाइव वीडियोज की ऐप पर उपस्थिति ज्यादा होगी।

इंस्टाग्राम पर अभी यूजर्स 60 मिनट के लिए लाइव ब्रॉडकास्ट कर सकते हैं। इसकी समयसीमा को कंपनी ने बढ़ा दिया है। अब यूजर्स चार घंटे तक लाइव ब्रॉडकास्ट कर सकेंगे। इंस्टाग्राम का यह नया फीचर पूरी दुनिया के सभी यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है। कोरोना वायरस महामारी के चलते किए गए लॉकडाउन के बाद, इंस्टाग्राम का लाइव फीचर काफी अधिक इस्तेमाल किया गया। लॉकडाउन की शुरुआत के बाद से इस फीचर के इस्तेमाल में 60 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई।

ऐप इंस्टाग्राम

लाइव वीडियो को लेकर एक और फीचर

इंस्टाग्राम लाइव वीडियोज को यूजर्स अब 30 दिनों तक सेव कर सकेंगे। इसके बाद, यह वीडियो ऑटो डिलीट हो जाएगा। लाइव वीडियोज ‘लाइव आर्काइव’ के तहत उपलब्ध होंगे और सिर्फ आप ही इसे देख सकेंगे। वहीं, 30 दिनों के अंदर आप इस वीडियो को आईजीटीवी पर अपलोड कर सकते हैं। इसके अलावा, आईजीटीवी ऐप और इंस्टाग्राम के एक्सप्लोर सेक्शन में ‘लाइव नाउ’ का सेक्शन मिलेगा। यह फीचर पेज के टॉप पर दिखाई देगा।

यह भी पढ़ें :आखिर क्यों लाइमलाइट से दूर रहती हैं धर्मेंद्र की पहली पत्नी

हाल में लॉन्च किया था रील्स फीचर

इंस्टाग्राम ने हाल ही में आधिकारिक तौर पर भारत में यूजर्स के लिए शुरू रील्स को शुरू किया था। टिकटॉक के बैन होने के बाद इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए रील्स नाम का यह फीचर पेश किया था।  इंस्टाग्राम का यह फीचर शॉर्ट वीडियोज के लिए लॉन्च किया गया था। जिसमें टिकटॉक की तरह 15 सेकेंड के शॉर्ट वीडियो बनाए जाते हैं।

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

व्हाट्सएप ओटीपी स्कैम हैकर्स के जाल से बचना है तो इन बातों का ध्यान रखें

गैजेट्स डेस्क | व्हाट्सएप भारत ही नहीं बल्कि दुनिया का सबसे मशहूर इंस्टेंट मैसेजिंग एप …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com