Breaking News

जगदीश गाँधी ने हाथ में ली झाडू, गाँधी जयंती के अवसर पर दी स्वच्छ भारत अभियान के नारे को सलामी

लखनऊ:   गोमती नगर सिटी मांटेसरी स्कूल में 2 अक्टूबर यानि गांधी जयंती के मौके पर स्वच्छ भारत अभियान के तहत सफाई अभियान चलाया गया। सीएमएस के संस्थापक जगदीश गांधी व उनकी पत्नी भारती गांधी ने जहां हाथ में झाडू लेकर सड़कों पर सफाई की, तो वही उनके सभी ब्रांचों के 3000 टीचर्स व 1000 कार्यकर्ताओं ने भी हाथ में झाडू लेकर सड़कों पर उतर कर सफाई अभियान के इस मुहिम में अपनी भागीदारी दी।

 

ये भी पढ़े – गाँधी जयंती के अवसर पर योगी आदित्यनाथ और राम नईक ने लोगो को दिलाई स्वच्छता की शपथ

आपको बता दें कि केन्द्र में सरकार बनाने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2 अक्टूबर को ही स्वच्छ भारत अभियान का नारा दिया था। साथ ही उन्होंने 2019 तक भारत को स्वच्छ बनाने की मुहिम छेड़ी थी। इस मौके पर सीएमएस की तरफ से स्वच्छ भारत अभियान के तहत सफाई की गई, तो वही स्वच्छता पर कई कार्यक्रम भी आयोजित किये गए। वही इस मौके पर जगदीश गांधी ने कहा कि 2 अक्टूबर का बहुत महत्व रखता है।
साथ ही उन्होंने कहा कि गांधी जी भी सफाई का बहुत ध्यान देते थे। वही प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी ने गांधी जी के पदचिन्हों पर चल कर सफाई अभियान की शुरूआत की। उन्होंने ये भी कहा कि इतने कम समय में गांवों में लाखों शौचालय भी स्वच्छता अभियान के तहत बना दिये गये। साथ ही उन्होंने कहा कि आज गंगा बहुत ज्यादा गंदी हो गई है उसे किस तहत स्वच्छ किया जाए उसे लेकर भी हमारे यहां कार्यक्रम किये गये। साथ ही उन्होंने स्वच्छता अभियान के तहत हमने प्रभात फेरी निकाली साथ ही कहा कि हम बच्चों को भी सफाई के बारे में ज्ञान दे रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*