जयप्रकाश निषाद ने राज्‍यसभा सीट के लिए किया नामांकन,जीतना लगभग तय

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा के उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी जय प्रकाश निषाद ने बृहस्पतिवार को नामांकन किया। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया कि निषाद ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में नामांकन दाखिल किया।

जय प्रकाश निषाद की निर्विरोध जीत तय है। उनके पर्चा दाखिल करने के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, सुरेश खन्ना, सूर्य प्रताप शाही, स्वामी प्रसाद मौर्य, जेपीएस राठौर और विजय बहादुर पाठक सहित कई नेता मौजूद रहे।

सपा के वरिष्ठ नेता बेनी प्रसाद वर्मा के निधन के कारण उक्त सीट रिक्त हुई है। बसपा की सरकार में राज्‍य मंत्री रहे निषाद दो साल पहले ही भाजपा में शामिल हुए थे। पार्टी ने मंगलवार को उन्हें राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित किया। बता दें कि समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के बाद राज्यसभा सदस्य रहे अमर सिंह के निधन से उत्तर प्रदेश के कोटे की 31 में से 2 राज्यसभा सीटें खाली हो गई हैं।

बसपा की सरकार में राज्‍य मंत्री रहे जयप्रकाश निषाद को दो साल पहले मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ही भाजपा में लेकर आए थे। जयप्रकाश को मंगलवार को पार्टी ने राज्‍यसभा के लिए अपना उम्‍मीदवार घोषित किया तो वह सबसे पहले मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का आशीर्वाद लेने गोरखनाथ मंदिर पहुंचे।

निर्वाचन आयोग ने इनमें से बेनी प्रसाद वर्मा के निधन से खाली हुई सीट पर 24 अगस्त को मतदान रखा है। जय प्रकाश निषाद ने इसी सीट से नामांकन दाखिल किया है। इस एकमात्र सीट पर होने वाले राज्यसभा के उपचुनाव में विधायकों की संख्या को देखते हुए बीजेपी के उम्मीदवार की जीत तय है। इसका मतलब यह है कि जयप्रकाश निषाद जल्द ही राज्यसभा में नजर आ सकते हैं। गौरतलब है कि बेनी प्रसाद वर्मा तथा अमर सिंह का कार्यकाल चार जुलाई 2022 तक का था।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

कोरोना से यूपी में स्कूलों पर जारी रहेगा ब्रेक, आज से नहीं खुलेंगे

लखनऊ। यूपी में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए कक्षा 9 से …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com