Breaking News

ताजमहल के साए में इस बार गूंजेगा ‘जय श्रीराम’ पहली बार ताज महोत्सव का आगाज

आगरा – यूपी में सरकार बदलने और योगी सरकार के सत्ता में आने का प्रभाव इस बार ताज महोत्सव पर भी नजर आएगा. पहली बार ताज महोत्सव का आगाज भगवान राम पर आधारित नृत्य नाटिका के मंचन से होने जा रहा है. 18 से 27 फरवरी तक शिल्पग्राम में आयोजित होने वाले ताज महोत्सव के उद्घाटन के लिए आयोजन समिति ने उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आमंत्रित किया है. ताज महोत्सव के लिए शिल्पग्राम में तैयारियां भी शुरू हो गई हैं

ये भी पढ़ें ~ आगरा में आरएसएस नेता और कथा वाचक की रंगरलियाँ आई सामने, फोटोस हुई वायरल

ताज महोत्सव आयोजन समिति ने 18 फरवरी को उद्घाटन के मौके पर श्रीराम भारती कला केंद्र द्वारा भगवान राम पर आधारित नृत्य नाटिका का मंचन तय किया है तो वहीं 19 फरवरी को लोक गायिका मालिनी अवस्थी का प्रोग्राम होगा. 20 फरवरी को बॉलीवुड नाइट है. 21 फरवरी को कव्वाली गायक असलम साबरी, 22 फरवरी को पुणे का ब्लैक एंड व्हाइट ग्रुप पुराने गीतों पर आधारित प्रोग्राम पेश करेगा. 23 फरवरी को मुशायरा और 24 फरवरी को कवि सम्मेलन होगा.

 शिरकत करेंगे बॉलीवुड सितारे

कार्यक्रम में शिरकत के लिए 25 से 27 फरवरी तक बॉलीवुड कलाकारों को आमंत्रित किया गया है. जानकारी के मुताबिक ताज महोत्सव के कुछ प्रोग्राम सूरसदन और पालीवाल पार्क में भी होंगे. ताज महोत्सव आयोजन समिति ने प्रदेश के गवर्नर राम नाईक और CM योगी आदित्यनाथ को महोत्सव के उद्घाटन के लिए आमंत्रण लेटर भेज दिया है.

ये भी पढ़ें ~ उत्तर प्रदेश गोला में समाजवादी पार्टी के किसान समस्या को लेकर किया जा रहा है धरना प्रदर्शन

आपको बता दें कि ताज महोत्सव का ये 27वां आयोजन है. पहली बार ऐसा हो रहा है कि महोत्सव की शुरुआत श्रीराम के मंचन के साथ होने जा रही है. जिसको लेकर सूबे में सियासत भी गर्मा रही है. एक ओर जहां भाजपा श्रीराम के नाम से शुरुआत को शुभ बता रही है तो वहीं सपा इसकी घोर निंदा कर रही है. उनका कहना है कि ताजमहल दुनिया के अजूबों में से एक है इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए जिसकी हम निंदा करते हैं.

आगरा में ताज महोत्सव में राम नाटिका के मंचन पर जी मीडिया ने जब योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा से बात की गई तो उन्होंने कहा, अगर ताज महोत्सव में राम नाटिका का मंचन नहीं होगा तो क्या पाकिस्तान में होगा. राम हमारे आदर्श हैं. अगर विपक्ष इसका मंचन पाकिस्तान में करवा सकती है तो करवाए. तो हम भी चलेंगे उनके साथ.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*