जम्मू एवं कश्मीर : सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादी, एक की हुई शिनाख्त

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों में से एक की शिनाख्त एक शीर्ष कमांडर के रूप में हुई है।

पुलिस ने रविवार को एक बयान में कहा कि शनिवार को मारे गए आतंकवादियों की पहचान शोपियां जिले के रहने वाले शीर्ष कमांडर जीनत-उल-इस्लाम उर्फ जीनत उर्फ उस्मान और उसके सहयोगी शकील अहमद डार के रूप में हुई है, जो चिली पोरा गांव का रहने वाला था।

बयान में कहा गया, “मारे गए दोनों आतंकवादी प्रतिबंधित संगठन अल-बद्र से जुड़े थे और सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमलों सहित कई अपराधों को अंजाम देने के मामलों में वांछित थे।”

इसमें कहा गया, “जीनत-उल-इस्लाम का 2006 के बाद से आपराधिक रिकॉर्ड का एक लंबा इतिहास है, जब वह अल-बद्र से जुड़ा और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।”

बयान में आगे कहा गया, “हालांकि, रिहा होने के बाद, वह आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के साथ जुड़ गया और हाल ही में वह शोपियां जिले में अल-बद्र में शामिल हो गया, जिसके बाद वह संगठन का प्रमुख बन गया।”

बयान में आगे कहा गया कि मुठभेड़ के दौरान कोई और क्षति नहीं हुई। औपचारिकताएं पूरी करने के बाद आतंकवादियों के शवों को उनके परिवारों को सौंप दिया गया है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

झारखंड में 2019-2020 का वित्तीय बजट ज़ारी…

  रांची: राज्य सरकार झारखंड विधानसभा में मंगलवार को वित्तीय वर्ष 2019-20 का बजट पेश …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com