झारखंड : PM मोदी ने हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर दी बधाई, बोले- धन्यवाद

 

नई दिल्ली। झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा सरकार का गठन हो गया है। झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष व राज्य के 11वें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। हेमंत को राज्यपाल द्रौपदी मूर्म ने रविवार को रांची के मोरहाबादी मैदान में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए हेमंत सोरेन को बधाई दी। प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य के विकास के लिए केन्द्र की ओर से हरसंभव सहायता दिये जाने का आश्वासन दिया।

 

पीएम मोदी ने ट्वीट करके हेमंत सोरेन को राज्य के विकास के लिए केन्द्र की ओर से हरसंभव सहायता दिये जाने का आश्वासन दिया, जिसके जवाब में सीएम हेमंत सोरेन ने पीएम मोदी को धन्यवाद कहा। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, “झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए हेमंत सोरेन जी को बधाई, मैं झारखंड के विकास के लिए केन्द्र की ओर से हरसंभव सहायता का आश्वासन देता हूं।

 

 

झारखंड राज्य में सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री हेमंत बने है। हेमंत 44 वर्ष के है, वह राज्य में दूसरी बार मुख्यमंत्री का पद संभालेंगे। इसके पहले वह 2013 में कांग्रेस गठबंधन की सरकार में मुख्यमंत्री रह चुके हैं। सीएम हेमंत सोरेन के साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव, कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम और राजद के सत्यानंद भोक्ता ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

 

 

इस दौरान कांग्रेस के राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पूर्व राज्यसभा सांसद शरद यादव, राज्यसभा सांसद संजय सिंह, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, राज्यस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, डीएमके नेता एमके स्टालिन, सीताराम येचुरी, भूपेश बघेल और प्रदेश के पूर्व सीएम रघुबर दास मौजूद रहे।

 

 

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

“अखिलेश यादव की हत्या की साजिश रच रही भाजपा सरकार”

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com