J&K: सोपियां में CRPF दल पर ग्रेनेड से हमला

जम्मू-कश्मीर के सोपियां जिले में मंगलवार को सीआरपीएफ के एक गश्ती दल पर ग्रेनेड से हमला किया गया, जिसमें छह लोग घायल हो गए।

टीवी रिपोर्ट्स के अनुसार, इस हमले में सीआरपीएफ के दो जवान घायल हुए हैं और चार आम नागरिक भी घायल हैं।

वहीं, श्रीनगर के पास पंपोर के ईडीआई भवन में दो या तीन आतंकवादी छिपे हैं, सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है, उन आतंकियों को मार गिराने के लिए सुरक्षाबलों ने अपने अभियान को मंगलवार को और तेज कर दिया।

ये आतंकी सोमवार सुबह उस मकान में दाखिल हुए थे। तब से सुरक्षाबलों के साथ उनकी मुठभेड़ जारी है।

सीमा पर पाक सेना की वर्दी में घूम रहे आतंकी-
सीमा पर पाकिस्तानी सेना की वर्दी में लश्कर-ए तैयबा के आतंकवादी घूम रहे हैं। भारतीय सुरक्षाबलों के निशाने से आतंकियों को बचाने के लिए पाक सेना और आईएसआई ने यह नई चाल चली है। खुफिया एजेंसियों को दहशतगर्दों की कॉल इंटरसेप्ट से यह जानकारी मिली है।

कश्मीर में हमले के लिए लश्कर के आतंकियों ने तीन समूह बनाए हैं। एक समूह की कमान फातिमा नाम की महिला को दी गई है। दूसरे को अबू उसामा संभाल रहा है, जबकि तीसरे समूह का नेतृत्व लश्कर आतंकी हम्माद कर रहा है। इन सभी को सुरक्षा बलों और सेना के अलावा महत्वपूर्ण स्थानों को निशाना बनाने की जिम्मेदारी दी गई है।

घाटी में करीब 250 आतंकियों की मौजूदगी हो सकती है। इनमें से आधे स्थानीय हैं, जिनकी भर्ती लश्कर और जैश कमांडरों के इशारे पर की गई है। घाटी में घरों से गायब हुए युवकों के भी इन समूहों में शामिल होने की आशंका जाहिर की जा रही है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

होली स्पेशल: हर रंग होता है खास

  HOLI SPECIAL: सभी रंग सूर्य की किरणों के प्रभाव से बनते हैं। सूर्य की …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com