कविंद्र गुप्ता बने जम्मू कश्मीर के नए डीपटी सीएम, साथ ही आठ नए मंत्रियों ने भी ली सपथ

इस समारोह में सबसे पहले बीजेपी विधायक कविंद्र गुप्ता ने मंत्री  पद की शपथ ली और वह जम्मू-कश्मीर के नए उपमुख्यमंत्री बने उन्होंने निर्मल सिंह की जगह ली है। कविंदर गुप्ता  के साथ पीडीपी के मोहम्मद खलीक और अशरफ मीर ने शपथ ली। वहीं बीजेपी कोटे से कठुआ के विधायक राजीव जसरोटिया, सतपाल शर्मा और सुनील शर्मा ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली।

 

ये भी पढ़े – बीजेपी के सांसदों व नेताओ की लगी क्लास

 

नए मंत्रिमंडल विस्तार में पीडीपी कोटे से मोहम्मद अशरफ मीर और मोहम्मद खलील को शामिल किया गया है। अशरफ मीर सोनवर और खलील पुलवामा से विधायक हैं। हाल ही में पार्टी ने वित्त मंत्री हसीब द्राबु को कैबिनेट से बाहर किया था, जिसके बाद पीडीपी कोटे से दो मंत्री पद रिक्त हैं।

 

 

ये भी पढ़े –  महान भारतीय विचारक ज्‍योतिबा फुले के बारे में जाने 5 बाते 

 

कविंद्र गुप्ता के बारे में हम आपको कुछ अहम जानकारी देने जा रहे हैं। आइये जानते हैं कौन हैं कवींद्र गुप्ता। कविंद्र गुप्ता जम्मू में गांधीनगर विधानसभा से विधायक हैं। कवींद्र जब 13 साल के थे तभी उन्होंने आरएसएस ज्वाइन कर लिया था। आपातकाल के दौरान उन्हें 13 महीने की जेल की सजा भी हुई थी।

 

गुरदासपुर जेल में 13 महीने काटने के बाद सन 1978-1979 के बीच कवीन्द्र विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। कविन्द्र गुप्ता भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। विधायक बनने से पहले कविंद्र  जम्मू में तीन कार्यकाल तक मेयर का पद संभाल चुके हैं।

 

भाजपा नेता कविंदर गुप्ता ने डिप्टी सीएम का पद संभालने से पहले कहा कि पार्टी ने मुझ पर विश्वास कर बड़ी जिम्मेदारी सौंपने का फैसला लिया है। मैं उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा।

Check Also

मालेगांव ब्लास्ट मामला: 7 लोगों पर आतंकी साजिश रचने का आरोप, ट्रायल शुरु

मुम्बई। महाराष्ट्र में नासिक जिले के मालेगांव ब्लास्ट केस में 7 लोगों पर आतंकी साजिश …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com