आरोपी विकास दुबे गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के उज्जैन में पकड़ा गया आठ पुलिसकर्मियों का हत्यारा विकास दुबे

उज्जैन। कानपुर एनकाउंटर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक, मोस्टवांटेड विकास दुबे ने उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर की पर्ची कटाई और इसके बाद खुद ही सरेंडर कर दिया। फिलहाल, स्थानीय पुलिस ने उसे कस्टडी में ले लिया है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने आरोपी विकास दुबे की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें: कुंभ राशि वालों के लिए खास रहेगा आज का दिन, पढ़िए राशिफल

मिली जानकारी के मुताबिक, यह भी बताया जा रहा है कि विकास दुबे ने बकायदा स्थानीय मीडिया को अपने सरेंडर की खबर दी थी। इसके बाद उज्जैन के महाकाल थाने के पास उसने स्थानीय पुलिस के सामने सरेंडर किया है। पुलिस ने विकास दुबे को गिरफ्तार कर लिया है और उसे महाकाल थाने में लेकर आई है। सरेंडर की खबर के बाद यूपी एसटीएफ की टीम उज्जैन रवाना हो गई है।

मंदिर के बाहर खुद चिल्लाकर बताया- मैं विकास दुबे हूं, कानपुर वाला

बताया जा रहा है कि विकास दुबे महाकाल मंदिर के सामने खड़ा था। जैसे ही वहां स्थानीय मीडिया पहुंची तो उसने चिल्लाया कि मैं विकास दुबे हूं, कानपुर वाला। इसके बाद स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और उसे तुरंत गिरफ्तार किया गया और सीधे महाकाल थाने लाया गया है, जहां उससे पूछताछ की जा रही है।

विकास दुबे ने एनकाउंटर के डर से बताई अपनी पहचान

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के दो साथियों का आज यूपी पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया था। इस एनकाउंटर के थोड़ी देर बाद ही विकास दुबे ने उज्जैन में सरेंडर कर दिया। इंदौर के डीआईजी के अनुसार, सरेंडर के दौरान वह चिल्लाता रहा कि मैं विकास दुबे हूं, कानपुर वाला, पुलिस ने मुझे पकड़ लिया है।

वहीं, मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि अभी विकास दुबे मध्य प्रदेश पुलिस की कस्टडी में है। गिरफ्तारी कैसे हुई? इसके बारे कुछ भी कहना ठीक नहीं है। मंदिर के अंदर से या बाहर से गिरफ्तारी को लेकर कहना भी ठीक नहीं है। उसने क्रूरता की हदें शुरू से ही पार कर दी थीं। वारदात होने के बारे से ही हमने पुलिस को अलर्ट पर रखा था।

CM शिवराज सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की बात

विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की है। बताया जा रहा है कि सीएम शिवराज ने विकास दुबे को यूपी पुलिस को हैंडओवर करने का भरोसा दिया है। अब यूपी पुलिस ट्रांजिट रिमांड लेकर विकास दुबे को उत्तर प्रदेश लाएगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक ट्वीट भी किया, जिसमें कहा कि विकास दुबे की गिरफ़्तारी के लिए उज्जैन पुलिस को बधाई। जिनको लगता है की महाकाल की शरण में जाने से उनके पाप धूल जाएंगे, उन्होंने महाकाल को जाना ही नहीं। हमारी सरकार किसी भी अपराधी को बख्शने वाली नहीं है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

UP: सुदीक्षा की मौत मामले में अलग-अलग बयान, NCW ने डीजीपी को लिखा पत्र  

बुलंदशहर। अमेरिका के बोस्टन यूनिवर्सिटी की छात्रा सुदीक्षा भाटी की सड़क हादसे में मौत के …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com