जानिये माधुरी दीक्षित की खुबसूरती का राज़

आगे ये भी पढ़े -वजन मैनेज करने के लिए करे ये काम ,जानने के लिए पढ़ें पूरी ख़बर

दरअसल, माधुरी की खूबसूरती का राज है उनका डांस। डांस के जरिए माधुरी खुद को मेंटेंन रखती हैं। माधुरी कहती हैं, ‘शुरू से ही मैं अपनी सेहत को लेकर काफी सजग रही हूं। खानपान और एक्सरसाइज को लेकर मैं कभी कोई समझौता नहीं करती हूं। अगर अपने शरीर को फिट रखना है, तो इसके लिए जरूरी है नियमित मॉर्निंग वॉक व एक्सरसाइज।  
शारीरिक एक्सरसाइज के साथ खानपान पर भी ध्यान देना जरूरी है। मुझे जापानी खाना काफी पसंद है। आमतौर जापानी अपनी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए उबला हुआ, भुना हुआ, सेंका हुआ अथवा हल्का तला भोजन करते हैं। इसलिए खाने में मैं जापानी तकनीक को आजमाती हूं। इसमें टोफू, मिश्रित सब्जियां और मशरूम आदि प्रमुख हैं। इनसे मेरे शरीर को  गुणवत्तायुक्त प्रोटीन, आयरन, विटामिन्स, खनिज और अन्य पोषक तत्वों की प्राप्ति होती है।
साधारण चाय की जगह मैं हर्बल चाय लेती हूं। यही नहीं मैं नियमित रूप से सप्ताह में एक दिन नारियल पानी भी लेती हूं। नारियल पानी वास्तव में शरीर से सभी बीमारियों को खत्म करने का प्राकृतिक नुस्‍खा है। यह मेरे शरीर को अंदर से हाइड्रेट करता है, क्योंकि इसमें थोड़ी-थोड़ी मात्रा में पोटैशियम, कैल्शियम, मैग्नीशियम, फाॅस्फोरस और सोडियम भी होता है। एक बार खाने की बजाय दिन में पांच से छह बार हल्का-हल्का खाना खाती हूं। मेरे आहार में फल और सब्जियांे की अधिकता होती है, मगर ऑयली खाने से परहेज करती हूं।’

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

अबू धाबी में भारतीय व्यक्ति हुआ मालामाल, जीती 18.65 करोड़ रुपये की लॉटरी

सयुक्त अरब अमीरात में भारतीय मूल के एक व्यक्ति की अबूधाबी में 27 लाख डॉलर …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com