जानिए क्यूँ है खास इस बार का हग डे …..

प्यार  करने वालों के लिए खास दिन है हग डे (Hug Day)। 12 फरवरी को ये सेलिब्रेट किया जा रहा है । ये दिन होता है पार्टनर को गले लगाने का ,पर इससे पहले अगर आप मैसेज से उन्‍हें विश कर दें तो बात ही क्‍या ….

फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस हमारे बचपन के सबसे यादगार फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में किरदार के अलावा एक और चीज थी, जो हमें काफी पसंद आई थी और वह थी फिल्म का डॉयलाग जादू की झप्पी। फिल्म में जब भी कोई परेशानी में होता था तो संजय दत्त उसे जादू की झप्पी देते थे। लेकिन क्या आपको पता है कि ये जादू की झप्पी सच में कमाल करती है। आइए आपको बताते हैं कि यह जादू की झप्पी हमारे सेहत के लिए कितना फायदेमंद है। जब  भी कोई व्यक्ति छोटी-मोटी परेशानियों से घिरा रहता है तो उसे केवल गले लगाने से परेशानियों से लड़ने की ताकत मिलती है।

साथ ही उसके चेहरे पर ग्लो भी आता है। इसके साथ ही गले लगने से ऑक्सीटोसिन लेवल बूस्ट हो जाता है। जिससे अकेलापन, गुस्सा, चिंता जैसी कई समस्याएं दूर हो जाती हैं। रीसर्च  के मुताबिक जादू की झप्पी देने से कोर्टिसोल का लेवल कम हो जाता है। साथ ही यह दिमाग को शांत करने का संदेश जाता है जिससे तनाव कम हो जाता है। इसके अलावा जिस व्यक्ति को डर लगता है तो उसे गले लगाने से उसका डर गायब हो जाता है।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

Blood साफ करने के लिए….

Blood को साफ करने के लिए तुलसी बहुत ही फायेदेमंद बना जाता है | डेस्क-बॉडी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com