आतंकी हमले का खतरा

कुंभ मेला 2019: श्रद्धालुओं पर आतंकी हमले का खतरा, इन जिलों पर जारी किया गया अलर्ट

कुंभ मेला 2019: श्रद्धालुओं पर आतंकी हमले का खतरा, इन जिलों पर जारी किया गया अलर्ट…….

कुंभ मेले के भव्य स्वागत के लिए तैयार प्रयागराज में हर मुमकिन सुविधाओं को मुहैया कराने की व्यवस्था की गई है। देश-विदेश से आ रहे श्रद्धालुओं की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। भारी संख्या में आ रहे श्रद्धालुओं के आवागमन से रेलवे स्टेशनों पर भीड़ का दबाव बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में बढ़ती भीड़  पर आतंकी हमले होने की संभावना बढ़ जाती है। खुफिया जानकारी मिलने के बाद पूर्वोत्तर रेलवे ने आतंकी खतरे को लेकर अलर्ट जारी किया है। ऐसे में सुरक्षा को लेकर दबाव बना हुआ है।

किए गए इंतज़ामों के अनुसार रेलवे स्टेशन पर 10 हज़ार श्रद्धालुओं के रुकने की व्यवस्था की गई है। लेकिन आतंकी खरे को लेकर अलर्ट के चलते पूर्वोत्तर रेलवे मंडल सुरक्षा आयुक्त ने 16 जिलों के जिला प्रशासन को भी आगाह किया है। जानकारी के मुताबिक अलर्ट के अंतर्गत आने-वाले जिलों में देवरिया, गोरखपुर, बलिया, गाजीपुर, मऊ, वाराणसी, जौनपुर, आजमगढ़, कुशीनगर, महराजगंज, प्रयागराज, मिर्जापुर व भदोही के अलावा बिहार राज्य के छपरा, सिवान और गोपालगंज के डीएम-एसपी को पत्र लिखकर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था करने को कहा गया है।

कुंभ मेले में यातायात प्लान से लेकर भीड़ नियंत्रण, अतिरिक्त बसों व रेलवे स्टेशनों व स्पेशल ट्रेनों के बंदोबस्त समेत कई अहम बंदोबस्त हैं। फिलहाल, तो कुंभ मेले से रिलेटेड हर चीज़ की अच्छे से जांच-पड़ताल का खासा ध्यान रखा जा रहा है। स्वच्छता, सुरक्षा, स्वास्थ्य के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

प्रदेश की धड़कन, 'इंडिया जंक्शन न्यूज़' के ताजा अपडेट पाने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक पेज से...

Check Also

इस होली आप भी रंग जाइये बच्चों के संग…

  अगर आप किसी रास्ते से जा रहे है और अचानक से कोई सनसनाता हुआ …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com